जशपुर जिला

जिला जेल की अव्यस्थाओं पर भड़के नेता जी। व्यवस्थाओं के सुधार के लिए कलेक्टर जशपुर को लिखा पत्र.. पढ़िए पूरी खबर और जानिए जेल का हाल….

जिला जेल जशपुर मे अव्यवस्थाओं का आलम और जेल प्रशासन के मनमानी रवैया सहित विभिन्न प्रकार के अव्यवस्थाओं के लिये जिला पंचायत सदस्य छेत्र क्रमांक 14 जिला जशपुर एवं आम आदमी पार्टी के नेता विष्णु प्रसाद कुलदीप ने जिला कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल को पत्र जारी कर सुविधा मुहैया कराने की मांग की है।

जानकारी के अनुसार अधिवक्ता विष्णु प्रसाद कुलदीप ने कलेक्टर को दिये आवेदन में कहा है कि दिनांक 23 मई 2023 को समय 9:30 बजे सुबह अपने अदालती कार्य से घनश्याम वैगेरह से मुलाकात करने पहुंचे थे।

उक्त समय में जिला जेल जशपुर में गेट में सिपाही व जेल गेट में जेल परहरी के अलावा कोई भी कर्मचारी वहां पर मौजूद नही था.

उनके द्वारा बोला गया कि आपके विभाग के कर्मचारी कहां हैं।समय पर क्यों नही आते हैं. जिस पर जेल प्रहरी जवाब देने से आना-कानी किया गया और बोला गया कि आते होगें तत्पश्चात 9.45 मिनट पर कर्मचारी आना शुरू किये थे मुझे 10.00 बजे घनश्याम वगैरह से मुलाकात करायी गयी जेल में कर्मचारियों के द्वारा जेल मेनुअल के आधार पर डयूटी नही किया जा रहा है।

जिसकी कार्यवाही किया जाना न्यायोचित होगा।

उन्होंने जेल में आरोपी व अधिवक्ता की मुलाकात जेल मेनुअल के आधार पर नही होने का आरोप लगाया है।

उसके साथ ही जेल में अधिवक्ताओं के लिए जेल में बैठने के लिए कुर्सी की कमी बताई गई है।

जेल में बाहर से आने वाले मुलाकाती लोगों के लिए गर्मी के मौसम में पीने की पानी की व्यवस्था नही है।

जेल के जेल दिवार में जेल मेनुअल के आधार पर सूचना पटल पर लेखबध्द नही किया गया है। जेल में जेल मेनुअल आधार पर अधिवक्ता व आरोपी के बीच विधिक मुलाकाती विधिक तरीके से नही कराये जाने का आरोप लगाया है।।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button