जशपुर जिला

छत्तीसगढ़ सरकार सयुक्त सचिव के आदेश को पंचायत सचिव संघ ने विरोध करते हुए आदेश की जलाई होली..और कहा जब तक मांग पूरी न हो हड़ताल पर डंटे रहेंगे….

जशपुर। छत्तीसगढ़ शासन पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग मंत्रालय महानदी भवन नया रायपुर छत्तीसगढ़ सरकार के संयुक्त सचिव अशोक चौबे ने 24 /3/2023 को आदेश जारी करते हुए कहा है कि ग्राम पंचायतों के कार्यो के सम्पादन हेतु सभी पंचायतों में सचिव की व्यवस्था एवं पंचायत निधि के आहरण के लिए आदेश जारी करते हुए सभी संचालक ,पंचायत संचालनालय एवं सभी कलेक्टर को आदेश दिया है । कि समस्त हड़ताली 24 घंटे के भीतर हड़ताल समाप्त कर अपने कर्तव्य पर लौटने के सम्बंध में अपने स्तर से निर्देश पारित करने को कहा है । साथ ही कहा है कि निर्देश की अहवेलना करने वाले ग्राम पंचायत सचिव के विरुद्ध ग्राम पंचायत सेवा शर्तों हेतु पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग द्वारा 29/08/2008 को जारी मार्गदर्शिका में दिए गए गए प्रावधान के अनुसार कार्यवाही की जावे जिस पर आदेश का विरोध करते हुए पंचायत सचिव संघ ने आदेश की होली धरना स्थल पर ही सामूहिक रूप से जलाई है । श्याम बिहारी चौहान पंचायत सचिव संघ जिला जशपुर ने बताया कि विरोध में सोमवार को धरना स्थल में जिले के सभी ब्लाक में छत्तीसगढ़ सरकार के संयुक्त सचिव अशोक चौबे के आदेश की होली पंचायत सचिव संघ ने जलाई है। और छत्तीसगढ़ सरकार से कहा है कि जल्द मांग पूरा नही होने पर हम जल्द ही राजधानी को कुच करेंगे। और वृहद रूप में आंदोलन के साथ विरोध प्रदर्शन करेंगे ।

पिछले 17 दिनों से पंचायतों में लटका है ताला

छत्तीसगढ़ सरकार के इस तरह के फरमान से साफ जाहिर है कि पिछले 17 दिनों से पंचायत सचिव हड़ताल पर चले गए हैं और पिछले 17 दिनों से पंचायतों में ताला लटकने से मजदूरी भुगतान से लेकर राशन वितरण जन्म मृत्यु से लेकर गोबर खरीदी निर्माण कार्य सब ठप पड़े हैं और सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं का अनिवार्यता रूप से संचालन नही होने से खास कर आमजनता परेशान हैं ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button