जशपुर जिला

घटिया अस्पताल भवन निर्माण की जाँच में पहुंचे सीजीएमएससी के ईई

उपयोग की गई सामग्री का किया गया पंचनामा

ठेकेदार के विरुद्ध एफआईआर, एसडीएम को भी पत्र लिखा

नवीन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवन फरसाबहार के घटिया निर्माण का मामला

जशपुर:- संसदीय सचिव यूडी मिंज आज फरसाबहार में निर्माणाधीन 30 बिस्तर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिकित्सालय भवन के घटिया निर्माण पर की आपत्ति और शिकायत के बाद निर्माण एजेंसी सीजीएमएससी के प्रभारी कार्यपालन अभियंता श्री साहू फरसाबहार पहुँच कर जायजा लिया।उन्होंने निर्माण में उपयोग की जा रही सामग्री का जाँच कर पंचनामा कराया।

इस अवसर पर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष निरंजन ताम्रकार ने ईई को घटिया निर्माण के सम्बंध में विस्तार से जानकारी दी और विधायक के मंशानुरूप गुणवत्ता की जाँच और करवाई की माँग। ब्लॉक अध्यक्ष ने बताया कि घटिया भवन निर्माण करने वाले ठेकेदार के विरुद्ध अनुविभागीय अधिकारी को पत्र लिख कर आवश्यक करवाई हेतु लिखा गया है और एफ आई आर भी दर्ज की गई है।

संसदीय सचिव यूडी मिंज के निरीक्षण उपरांत सीजीएमएससी के कार्यपालन अभियंता साहू ने आश्वासन दिया कि इस पर करवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि संसदीय सचिव ने वीडियो काल करके गुणवत्ताहीन निर्माण के बारे में अवगत कराने के उपरांत आज ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन निर्माण की जांच करने पहुंचे है । निर्माण में उपयोग की जा रही सामग्री का पंचनामा किया गया है जिसकी जांच उपरान्त आगे की करवाई की जाएगी।

संसदीय सचिव ने कहा कि विभाग द्वारा भवन निर्माण में की जा रही लापरवाही देख कर लग रहा है कि पूरे संभाग में ऐसे गुणवत्ताहीन निर्माण किये जा रहे हैं। इसके बारे में आदरणीय मंत्री श्री टी एस सिंहदेव जी को अवगत कराया जाएगा।

लाइव भारत36न्यूज़ से लखन लाल सिंह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button