जशपुर जिला

श्री विजय गुप्ता के मुख्य आतिथ्य में आज तुमला में क्रिकेट मैच का हुआ समापन।

तुमला(फरसाबहार):-आप को बता दे कि तुमला में प्रति वर्ष के भाँति इस वर्ष भी एम सी क्लब तुमला के युवाव द्वारा क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया था।जो कि 23 दिसम्बर को प्रारंभ हुआ था और आज 30 दिसम्बर को समापन हुआ।जिसके मुख्य अतिथि के रूप में आर.पी.आई (अठावले) पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष श्री विजय गुप्ता जी थे।

विजय गुप्ता जी का स्वागत समिति के सदस्यों द्वारा एवं तुमला पंचायत के महिलाओ द्वारा स्वागत गीत गा कर भव्य स्वागत किया गया जिससे खुश होकर विजय गुप्ता जी ने महिलाओं को नगद 2500 रुपये एवं एक एक साड़ी पुरुस्कार स्वरूप दिये।

विजय गुप्ता जी ने अपने भाषण में खिलाड़ियों एवं समिति को इसी प्रकार के प्रतियोगिता कराने एवं खेलने के लिए किसी भी प्रकार की सहयोग की जरूरत होगी तो वे हमेसा मदद करने के लिए तैयार रहेंगे।उन्होंने खिलाड़ियों को भी कहा कि आगे खेलने जाने के लिए उनको किसी भी प्रकार की आर्थिक सहयोग की जरूरत होगी वे करने के लिए तैयार है।

विजय गुप्ता जी खिलाड़ियों एवं समिति को खेल के प्रति उत्साह देखते हुए घोषणा किये की आने वाले ग्रीष्म ऋतु में जो फुटबाल मैच होगा उसका प्रथम दिवित्य एवं त्रितया पुरस्कार उनके तरफ से रहेगा जोकि 51000,25000,और 15000 का होगा।

आज के इस क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन में जो प्रथम पुरस्कार 21000 रुपये था वो भी विजय गुप्ता जी के ओर से था।विजय गुप्ता जी ने समिति को आने वाले प्रति वर्ष भी इसी प्रकार से मैच कराते रहने के लिए कहा है उन्होंने समिति से ये भी कहा है कि जब तक वे है तब कर हर संभव मदद करेंगे।

इस प्रतियोगिता में कुल टोटल 32 टीमो ने भाग लिये थे जिसमें से लुड़ेग और फुलिकुंडा के टीम फाइनल में प्रवेश किया ।फाइनल मैच 12-12 ओवर का खेलाया गया था जिसमे फुलिकुंडा का टीम टॉस जीत कर फील्डिंग लेने का निर्णय लिया और लुड़ेग की टीम को बैटिंग करने का चांस दिया।लुड़ेग की टीम पहले बलेबाजी करते हुए फुलिकुंडा के टीम को 60 रन का लक्ष्य दिया जिसका पीछा करते हुए फुलिकुंडा के टीम ने 10 ओवर में ही 8 विकेट खो कर अपना लक्ष्य को पूरा कर लिया और इस मैच के विजेता बन गए। इस क्रिकेट प्रतियोगिता के मैन ऑफ द सीरीज फुलिकुंडा के कैप्टन जाट्टू रहे जिन्होंने इस सीरीज में तीन अर्धसतक जिसमे 28 छके लगाकर मैन ऑफ द सीरीज का पुरुस्कार हासिल किये एवं तीन विकेट लेकर फुलिकुंडा के ही टीम के बॉलर राजेन्द्र ने मैन ऑफ द मैच का परुस्कार हासिल किये।

लाइव भारत 36 न्यूज से जिला संवाददाता

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button