बरमकेला

डोंगरीपाली क्षेत्र में टीकाकरण महा अभियान रहा शत प्रतिशत सफल।

डोंगरीपाली / शनिवार का दिन रायगढ़ जिले के लिए इतिहास में दर्ज हो जाने का दिन रहा। महा टीकाकरण अभियान के तहत जिले में 01 लाख 25 हजार 183 से ज्यादा लोगों ने एक ही दिन में टीका लगवाकर प्रदेश ही नहीं बल्कि देश में कोरोना को मात देने अपनी अलग पहचान बनाई है।
रायगढ़ जिले के डोंगरीपाली क्षेत्र में सुबह 7 बजे से ही हलचल शुरू हो गई थी। 18 वर्ष की आयु कर चुके युवा, महिलाएं अपने गली-मोहल्लों की टोलियों के साथ हाथ में आधार कार्ड या राशन कार्ड लेकर घरों से निकल रहे थे। सभी के चेहरे में मतदान के दिन वोट डालने जैसा एक उत्साह था, यह उत्साह देखते ही बन रही थी, उत्साह मतदान का नहीं बल्कि अपने समाज को कोरोना मुक्त करने टीका लगवाने का उत्साह था। डोंगरीपाली क्षेत्र वनांचल व आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र होने के बावजूद भी लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल हुए हैं।शासन द्वारा इस क्षेत्र के लिए लगभग 3000 लक्ष्य रखा गया था। शाम 7 बजे तक कि 2628 लोगो की टीकाकरण हुआ है। कलेक्टर श्री भीमसिंह के मार्गदर्शन में महा टीकाकरण अभियान में लगे अधिकारीयो कर्मचारियों के सतत समन्वय और सहयोग रहा।
:- अधिकारीयो व जनप्रतिनिधियों ने घर-घर जाकर लोगों को किया जागरूक :-
जिला नोडल अधिकारी सुरेंद्र कुमार गोंड़, डॉ हेमन्त ,डॉ टी के मिश्रा, संकीर्तन नन्द,एस डी निषाद,व जनपद सदस्य पुष्पराज सिंह बरीहा व सरपंच पंच पटवारी, मितानिन,आर ई ओ सचिव, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, की टीम ने घर घर जाकर लोगो को टीकाकरण के लिये प्रेरित किये।जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता गोपाल बाघे ने कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के अगवाई में रायगढ़ जिले के साथ साथ पूरे प्रदेश इस महा अभियान में सफल रही है। और कोरोना को मात देने में अपनी अलग पहचान बनाई है। इस माह अभियान को सफल बनाने के लिये अधिकारीयो -कर्मचारियों व जनप्रतिनिधियों को बधाई व धन्यवाद ज्ञापित कि है।

सतधनु सारथी के रिपोर्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button