बरमकेला

विकासखंड बरमकेला के अंशकालीन स्कूल सफाई कर्मचारियों की बैठक संपन्न

दिनांक 29/09 /21 बुधवार को बरमकेला क्रिकेट स्टेडियम में बैठक रखा गया इस बैठक में अंशकालीन स्कूल सफाई कर्मचारियों को आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है जिस पर चर्चा किया गया।
इस बैठक का मुख्य उद्देश्य यह है कि छत्तीसगढ़ के समस्त स्कूलों में कार्यरत स्कूल सफाई कर्मचारियों को पूर्ण कालीन एवं कलेक्टर दर पर वेतन की मांग हेतु प्रदेश पदाधिकारियों के आव्हान पर सरगुजा संभाग एवं बस्तर संभाग से पैदल मार्च दांडी यात्रा 15 अक्टूबर 2021 से रायपुर बूढ़ा तालाब तक के लिए निकाला जाएगा जिसमें प्रदेश के समस्त जिला दांडी यात्रा में शामिल रहेंगे और सीएम हाउस का घेराव क्या जाएगा।


यह स्कूल सफाई कर्मचारी सन 2011 से छत्तीसगढ़ के समस्त स्कूलों में प्रधान पाठक द्वारा नियुक्त किया गया है और 2 घंटे के नियम के अनुसार वर्तमान में अभी प्रति माह 2300 रुपए वेतन दिया जा रहा है परंतु प्रधान पाठकों प्राचार्य द्वारा स्कूलों में एक चपरासी की भांति दिन भर कार्य करवाया जा रहा है इस महंगाई के दौर में इतने कम वेतन उनका घर परिवार कैसे चलता होगा यह सोचने योग्य है।


2018 में माननीय श्रीमान टी एस सिंह देव बाबा घोषणा किया था की हमारे कांग्रेश शासन अगर राज्य में आता है तो 10 दिवस के अंदर जो आप लोगों का मांग है नियमितीकरण का उसको तत्काल किया जाएगा, परंतु आज 3 वर्ष होने को है फिर भी अभी तक नियमित नहीं किया गया है।
विकासखंड बरमकेला के समस्त कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर रायपुर धरना प्रदर्शन एवं CM निवास घेराव होने के लिए कमर कस लिया है इस बार कांग्रेश अपने वादे पूरा नहीं करते हैं तो आगामी चुनाव में इन्हें भुगतना पड़ेगा।
इस बैठक में ब्लॉक अध्यक्ष ध्रुव यादव उपाध्यक्ष नित्यानंद बरेट, सचिव पालेश्वर नंद कोषाध्यक्ष घनश्याम नायक संगठन मंत्री पितांबर चौहान मीडिया प्रभारी विजय राणा एवं समस्त ब्लॉक कार्यकर्ता, संकुल अध्यक्ष एवं समस्त सदस्यगण 200 के संख्या में उपस्थित होकर बैठक संपन्न किया गया।

सतधनु सारथी के खास रिपोर्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button