बांकी मोंगरा की सड़क समस्या को लेकर आम जनता करेगी 9 फरवरी को चक्काजाम

बांकी मोंगरा की सड़क समस्या को लेकर जनता में आक्रोश माकपा का आंदोलन जनांदोलन में बदला
व्यपारी दुकानों को बंद रखकर करेंगे आंदोलन का समर्थन
बांकी मोंगरा मेन माइंस से बांकी मेन मार्केट तक जर्जर सड़क और सड़क से धूल डस्ट उड़ने से लोगों में जबरदस्त आक्रोश है।बांकी मोंगरा के सड़क और धूल डस्ट की समस्या को लेकर मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने चरणबद्ध आंदोलन के तहत छेर छेरा के दिन 28 जनवरी को बांकी मोंगरा में विरोध प्रदर्शन करने के बाद 9 फरवरी को चक्काजाम की घोषणा किया था चक्काजाम को लेकर बांकी मोंगरा चौक में सर्वदलीय बैठक हुई जिसमें माकपा, कोंग्रेस, भाजपा ,व्यपारी सामाजिक कार्यकर्ता उपस्थित थे सभी ने मिलकर संयुक्त रूप से बांकी मोंगरा की सड़क समस्या और विकाश के लिए एकजुट होकर चक्काजाम करने का निर्णय लिया। बैठक के बाद माकपा द्वारा शुरू किया गया चरणबद्ध आंदोलन जनांदोलन में तब्दील हो गया है।
बांकी मोंगरा चौक में सड़क समस्या को लेकर बैठक हुई जिसमें माकपा से प्रशांत झा,जवाहर सिंह कंवर, दिलहरण बिंझवार, रमेश शर्मा,हुसैन भाजपा से भागवत विश्वकर्मा, कमला बरेठ, शैल राठौर,अशवनी साहू कांग्रेस से धर्मेंद्र गजभिए, राकेशअग्रवाल,शंकर दास, व्यपारी प्रकोष्ठ के उमेश अग्रवाल, रविन्द्र अग्रवाल, कुंदन शर्मा, पवन शर्मा, अशोक अग्रवाल,रमेश अग्रवाल,योगेश गोयल,प्रकाश साहू, सामाजिक कार्यकर्ता अमित सिन्हा उपस्थित थे।
बैठक में बांकी मोंगरा की जर्जर सड़क की समस्या,धूल डस्ट के साथ बांकी मोंगरा कि उपेक्षा के खिलाफ सभी राजनैतिक संगठन,व्यपारी ने मिलकर 9 फरवरी को बांकी मोंगरा में 8 बजे से होने वाले चक्काजाम में आम जनता की भागीदारी सुनिश्चित करने के साथ चक्काजाम को बनाने की योजना बनाई। बैठक के बाद सभी ने दुकानों में घूम घूम कर चक्काजाम को सफल बनाने और दुकानों को बंद रखने की अपील की है।
माकपा जिला सचिव प्रशांत झा ने माकपा द्वारा शुरू किये गए सड़क समस्या को लेकर चल रहे चरणबद्ध आंदोलन को जनांदोलन में बदलने के लिये सभी का स्वागत करते हुए आम जनता की समस्या के लिए सभी के सामने आने से झंडे से ऊपर उठ कर आम जनता के लिये एक साथ मिलकर बांकी मोंगरा के अधिकार के लिए लड़ने का आह्वान किया।
भाजपा मंडल अध्यक्ष भागवत विश्वकर्मा ने बैठक में सड़क समस्या को लेकर संयुक्त रूप से लड़ने की बात कही और चक्काजाम को सफल बनाने की अपील की कांग्रेस के धर्मेंद्र गजभिये ने चक्काजाम को सफल बनाने के लिये आम जनता की भागीदारी हो इसके लिये सभी को मिलकर प्रयास करने को कहा व्यपारी प्रकोष्ठ के उमेश अग्रवाल, रविन्द्र अग्रवाल, कुंदन शर्मा,पवन शर्मा ने चक्काजाम के दिन सभी दुकानों को बंद रखकर चक्काजाम में शामिल होने की अपील की और 9 फरवरी को बांकी मोंगरा के चक्काजाम को ऐतिहासिक चक्काजाम बनाने के लिए बांकी की आम जनता से अपील की है।
उल्लेखनीय है कि जर्जर सड़क और धूल डस्ट से परेशानी इस क्षेत्र की मुख्य समस्याओं में से एक है और यह समस्या इस क्षेत्र के विकास और जनता के स्वास्थ्य दोनों से जुड़ती है। इस मांग को उठाने के बाद मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी द्वारा किये जा रहे आंदोलन को जनता का जबरदस्त समर्थन मिल रहा है और आम जनता का आक्रोश जन आंदोलन में बदल गया है।

बोधन चौहान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button