जांजगीर-चांपा

चन्द्रपुर के पूर्व विधायक युद्घवीर सिंह जूदेव ने उठाएँ बड़ा सवाल बिना विज्ञापन के सेवा सहकारी समितियों मे कम्प्यूटर ऑपरेटर के हो रहे हैं न्युक्तीयो पर

जांजगीर-चम्पा – मालखरौदा । चंद्रपुर के पूर्व विधायक,संसदीय सचिव एवं छत्तीसगढ़ स्टेट बेवरेजेस कॉरपोरेशन के अध्यक्ष युद्धवीर सिंह जूदेव ने सेवा सहकारी समिति के कंप्यूटर ऑपरेटर की नियुक्ति में अनियमितता एवं भ्रष्टाचार किए जाने तथा धान खरीदी केंद्र प्रभारी के संबंध में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम पत्र लिखा है । उन्होंने कहा है कि प्रभारी,उप पंजीयक, सहकारी संस्थाएं जिला जांजगीर चांपा के आदेश क्रमांक/उ.पं. जा./2020/2605 जांजगीर चांपा दिनांक 26-11-2020 के तहत नवीन धान खरीदी केंद्रों के लिए उप पंजीयक जांजगीर द्वारा कंप्यूटर ऑपरेटरों की नियुक्ति की गई है।

उप पंजीयक द्वारा बिना विज्ञापन जारी किए व बिना शाखा व समिति से आवेदन मंगाए एवं नियमों की अवहेलना करते हुए तथा क्षेत्र के प्रभावशील नेताओं के दबाव में अपने मनचाहे चहेते लोगों से 3 से 5 लाख रुपये लेनदेन करके नियुक्ति की गई है । क्षेत्र के पात्र एवं योग्य युवक-युवतियों आज बेरोजगारी का दंश झेल रहे हैं । इससे यह पता चलता है कि उच्च अधिकारी छत्तीसगढ़ के 23 लाख बेरोजगारों को लेकर कितना गंभीर है ।


श्री जूदेव ने उपरोक्त कंप्यूटर ऑपरेटर की नियुक्ति को तत्काल निरस्त किया जाने तथा विज्ञापन जारी कर नियमों के तहत पात्र अभ्यर्थियों का चयन करने की मांग किया है ।
उन्होंने कहा कि कई समितियों में भ्रष्टाचार से लिप्त दागी कर्मचारियों को धान खरीदी केंद्र का प्रभारी बनाया गया है । जैसे कि दीपक जाहिरे धान खरीदी प्रभारी, मिस्दा, शाखा शिवरीनारायण जो पूर्व में डभरा समिति में कार्यरत था । जिसकी शिकायत समिति के सदस्यों द्वारा तत्कालीन जिला कलेक्टर व मुझे किया गया था । जिसके जांच में अधिकारियों को गंभीर खामियां मिला था । जैसे किसानों के नाम पर जबरन खाद्य बीज व केसीसी राशि फर्जी ढंग से रिकॉर्ड में चढ़ाया जाना जिसका जांच लंबित है । जिला स्तर के अधिकारी भी उपरोक्त प्रकरण में शामिल है ।
इस संबंध में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से अनुरोध करते हुए श्री जूदेव ने कहा कि जिन समितियों के प्रभारियों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगे हैं या प्रकरण लंबित है उन्हें धान खरीदी प्रभारी नहीं बनाया जाए तथा कंप्यूटर ऑपरेटरों की नियुक्ति निरस्त किए जाने हेतु आवश्यक कार्यवाही करने मांग किए हैं ।

लाइव भारत 36 न्यूज़ विजय धिरहे की रिपोर्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button