जांजगीर-चांपा

जैजैपुर जनपद सीईओ आखिर क्यों है पंचायत सचिव पर इतने महेरबन कार्यवाही के नाम से कांप रहे हैं हाथ

हसौद -किकिरदा :- आयुर्वेद ग्राम किकिरदा के पंचायत सचिव पंचायत सीताराम कर्ष भवन से नदारद रहते हैं। जिससे यहां के ग्रामीणों को जन्म एवं मृत्यु प्रमाण पत्र के अलावा अन्य कार्यों के लिए भटकना पड़ रहा है।

जनपद पंचायत जैजैपुर के अंतर्गत आयुर्वेद ग्राम पंचायत किकिरदा की जनसंख्या लगभग पांच हजार है। यहां जन्म एवं मृत्यु प्रमाण पत्र सहित अन्य कार्यों को लेकर रोजाना बड़ी संख्या में ग्रामीण पंचायत भवन पहुंचते हैं, मगर यहां पंचायत सचिव सीताराम कर्ष के मनमाने रवैये से ग्रामीणों को बैरंग लौटना पड़ रहा है। यहां विगत कई माह से पंचायत भवन में ताला लटक रहा है। यहां पंचायत सचिव के मनमाने रवैये के चलते कई बार पंचायत भवन में सचिव के नहीं मिलने पर ग्रामीणों को जैजैपुर जनपद पंचायत के अलावा उनके गृह ग्राम जमड़ी तक जाना पड़ रहा है। सचिव को उनके मोबाइल नंबर पर संपर्क करने में शासकीय कार्य के लिए जनपद पंचायत कार्यालय या जिला पंचायत कार्यालय आने का हवाला देकर औपचारिकता निभा दी जाती है।

कलेक्टर,जिला पंचायत सीईओ से ग्राम पंचायत सचिव को हटाने कि मांग 1 माह पहले कि जा चुकी है

ग्राम पंचायत किकिरदा के सचिव सीताराम कर्ष के कार्यप्रणाली से परेशान सरपंच शांतिबाई-तिलक बंजारे,पंचो ने 1 माह पूर्व कलेक्टर, सीईओ को सौंपे शिकायती आवेदन में मांग किया था कि प्रशासन के द्वारा पंचायत सचिव को तत्काल प्रभाव से स्थानांतरित किया जाये क्योंकि पंचायत सचिव के तानाशाह रवैये के कारण पंचायत में होने वाले विकास कार्य भी रुके हुए हैं। इसके कारण ग्रामीणों को लाभ नहीं मिल पा रहा है,जिससे ग्रामीणों में रोष व्याप्त है, लेकिन सचिव सीताराम कर्ष के उंची पहुंच होने के कारण अब तक उनपर कार्यवाही नहीं हुई।।

आखिर सचिव सीताराम कर्ष को किसका संरक्षण, जिससे अधिकारी भी कार्यवाही से रहे घबरा

सरपंच-पंचों द्वारा सचिव सीताराम कर्ष कि शिकायत 1 माह पूर्व कलेक्टर,जिला पंचायत सीईओ से कि गई थी लेकिन अभी तक ना जांच टीम आई,और ना ही सचिव का रवैया बदला,जिससे दबी जुबान से ग्रामीणों का कहना है कि सचिव कि ऊंची पहुंच होने के कारण उनपर अधिकारी भी कार्यवाही करने से डर रहे हैं,वैसे अब तक के अधिकारियों के रवैये से भी यही साबित होता दिखाई दे रहा है,वहीं सरपंच ने भी आरोप लगाया है कि सचिव द्वारा मुख्यमंत्री तक पहुंच होने कि रौब दिखाते हुए खुलेआम धमकी दी जाती हैं।।

सचिव पंचायत भवन से हमेशा नदारद रहते हैं,सचिव के तानाशाही रवैए से ग्राम का विकास रुका हुआ है,इसकी शिकायत हमारे द्वारा 1 माह पूर्व कलेक्टर,जिला पंचायत सीईओ से कि गई थी,लेकिन अब तक कार्यवाही नहीं कि गई

शांतिबाई-तिलक बंजारे
सरपंच ग्राम पंचायत किकिरदा

लाइव भारत 36 न्यूज़ से विजेय धिरहे की रिपोर्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button