जशपुर जिला

जशपुर फ्लड लाइट अंतर्राज्यीय नॉक आउट फुटबॉल प्रतियोगिता तूफान क्लब पांडुल को हराकर राउरकेला की टीम बनी प्रतियोगिता की चैम्पियन

विजेता टीम को १ लाख रुपए और ट्राफी, उपविजेता को ५१ हजार रुपए और ट्राफी का ईनाम

जशपुरनगर. जिला मुख्यालय जशपुर के रणजीता स्टेडियम में भागलपुर यूथ क्लब के तत्वाधान में 2 अप्रैल से चल रहा जशपुर फ्लड लाइट अंतर्राज्यीय नॉक आउट फुटबॉल प्रतियोगिता का शनिवार देर रात को रंगारंग समापन हो गया है। पहली बार जशपुर के रणजीता स्टेडियम में दूधिया रोशनी में खेले गए फुटबॉल प्रतियोगिता का रोमांच लोगों के सिर चढक़र बोला। शनिवार रात को प्रतियोगिता का फायनल मैच देखने बहुत बड़ी संख्या में दर्शक देर रात तक रणजीता स्टेडियम में जुटे।
जिला मुख्यालय जशपुर के रंजीता स्टेडियम में 2 अप्रैल से शुरू हुए जशपुर फ्लड लाइट रात्रि कालीन अंतर्राज्जीय नॉकआउट फुटबॉल प्रतियोगिता का फायनल मैच एफसी राउरकेला उड़ीसा और तूफान क्लब पांडुल छत्तीसगढ़ की टीमों के बीच खेला। पूरी प्रतियोगिता में सभी टीमों पर भारी पडऩे वाली एफसी राउरकेला उड़ीसा की टीम ने अपनी ख्याती के अनुरूप फायनल में भी बेहद आक्रमण और तेज रफ्तार के फुटबॉल के खेल का प्रदर्शन करते हुए मैच के आरंभ होते ही तूफान क्लब पांडुल के पोस्ट पर कई ताबड़तोड़ आक्रमण किए और टीम के युवा खिलाडिय़ों ने शानदार तालमेल का प्रदर्शन करते हुए पहले १५ मिनटों में ही दो गोल दाग दिए। पहले दोनो ही गोल राउरकेला टीम के जर्सी न. ८ रोहित बड़ा ने किया। मैच के दौरान तूफान क्लब पांडुल के खिलाडिय़ों ने भी कई शानदार मूव बनाए पर उसे गोल में तब्दील करने में वो नाकाम रहे। मैच के अंत तक एफसी राउरकेला उड़ीसा की टीम ने अपना दबदबा कायम रखा और ४-० से मैच जीतकर प्रतियोगिता का चैम्पियन होने का गौरव हासिल किया।

प्रतियोगिता का मैन ऑफ द मैच और फायनल का मैन ऑफ द मैच राउरकेला टीम के जर्सी न. ८ रोहित बड़ा को चुना गया। प्रतियोगिता की विजेता एफसी राउरकेला उड़ीसा की टीम को १ लाख रुपए नगद और चैम्पियन की ट्राफी, तथा प्रतियोगिता की उपविजेता तूफान क्लब पांडुल की टीम को ५१ हजार रुपए नगद और उपविजेता की ट्राफी प्रदान की गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button