जशपुर जिला

नववर्ष पर जशपुर के मयाली में हुआ दो दिवसीय स्नेह मिलन सम्मेलन
संसदीय सचिव यूडी मिंज ने विधानसभा क्षेत्र लोगों से किया संवाद
जशपुर के नाम को जमीन से आसमान पर ले जाने की सोंच रखते हैं:-यू.डी. मिंज पढ़िये पूरी खबर ..

जशपुर को ग्लोबल पहचान दिलाने की दिशा में काम कर रहा हूँ :-यू.डी. मिंज

स्थानीय कलाकारों ने दी एक से बढ़कर एक मनमोहक और आकर्षक प्रस्तुति,लोग झूमे और गाये

जशपुर:-
साल 2022 में लोगों को उत्साह के नए रंग में रंगने के लिए मयाली में दो दिवसीय स्नेह मिलन सम्मेलन का आयोजन कुनकुरी विधायक व संसदीय सचिव यू डी मिंज ने कराया। मकसद बस इतना कि नए साल की शुरुआत में ही क्षेत्रवासिवों,सहयोगियों,शुभचिंतको, बुद्धिजीवियों, और अपने कार्यकर्ताओं में उत्साह का संचार करना है। उन्होंने इसे क्रिसमस एवं नववर्ष 2022 के आगमन पर स्नेह मिलन समारोह का नाम दिया। इसके लिये उन्होंने कुनकुरी के मयाली को उपयुक्त मानकर और मयाली के रमणीक स्थल और उसकी खूबसूरती को देखते हुए इस स्थल पर आयोजन कराया जिससे कि इस आनंदपूर्ण, उल्लास पूर्ण ,उत्साहपूर्ण प्राकृतिक वातावरण में उनसे सार्थक संवाद हो और लोग पर्यटन के साथ साथ ही मनोरंजन भी कर सकें और मयाली पर्यटन क्षेत्र के रूप में प्रोत्साहित हो। स्नेह मिलन समारोह आयोजन में स्थानीय कलाकारों द्वारा मनोरंजन कार्यक्रम की प्रस्तुति दी सभी लोगों के लिए स्वल्पाहार एवं भोजन की व्यवस्था भी की गई है।

संसदीय सचिव छत्तीसगढ़ के मयाली को हिमाचल प्रदेश का मनाली जैसा स्थापित करने के लिए प्रयासरत हैं उन्होंने इसके लिए शुक्रवार को मयाली में एडवेंचर स्पोर्ट्स की शुरुआत करने के बाद रविवार और सोमवार को मयाली में ही क्रिसमस और नववर्ष स्नेह मिलन का भव्य कार्यक्रम आयोजित किया।जिसमें हर समाज के लोग हिस्सा ले रहे हैं बल्कि सभी मस्ती में झूम भी रहे हैं।

विधायक ने जब गया जिसे देख मेरा दिल धड़का… झूम उठे लोग

इस समारोह में संवाद के साथ लोग भी खूब मनोरंजन कर रहे हैं उनके साथ स्वयं विधायक यू.डी. मिंज भी हिंदी और सादरी गाने गा कर झूम रहे हैं। नववर्ष के इस कार्यक्रम दौरान जब अचानक विधायक युडी मिंज जिसे जिसे देख मेरा दिल धड़का ,मेरी जान तड़पती है
कोई जन्नत की वो हूर नहीं
मेरे कॉलेज की एक लड़की है हिंदी गाने को गाया तो अपने विधायक को गाते नाचते देख लोग जमकर गाने पर झूमें ।
इस आयोजन में सादरी ,नागपुरी और लोकप्रिग हिंदी गानों के ताल पर एक साथ सैंकड़ो लोग झूमते गाते नजर आ रहे हैं ।
आपको बता दें कि जशपुर जिले में क्रिसमस और नव वर्ष काफी धूम धाम से मनाया जाता है । इस बार पिकनिक स्पॉट मयाली को छग के बेस्ट पर्यटन स्थल बनाने के लिये विधायक यु.डी. मिंज लगे हैं।यहाँ कई तरह के एडवेंचर स्पोर्ट्स बुलाये गए है और जशपुर के टूरिज़्म को एडवेंचर टूरिज़्म से जोड़कर पर्यटन के मानचित्र में स्थापित करने की सोंच 2022 में पूरी होगी। जिसकी व्यपाक रूपरेखा तैयार है जो कि 2022 में लोगों को दिखने लगेगी ।

संसदीय सचिव यूडी मिंज ने कहा कि यह तो प्रमोशनल है, लोग देखें कि यहाँ क्या हो सकता हम जिस जशपुर की बात करते हैं उस जशपुर को ग्लोबल पहचान दिलाने की दिशा में काम कर रहा हूँ 2022 सबके लिए खुशियां लेकर आ रहा है हम जशपुर जिले का नाम जमीन से आसमान तक लेकर जाने का काम कर रहें है सिर्फ बात नई करते करके दिखाते है। उन्होंने कहा कि भविष्य में इससे जो रोजगार सृजन होगा उससे स्थानीय लोगों स्थानीय आदिवासी कलाकारों हमारे स्थानीय व्यंजन बनाने वाले परिवार और इस दिशा में सार्थक सोंच रखने वाले सभी लोगों को फायदा होगा।

Reported by admin

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button