जशपुर जिला

कोरोना वारियर्स भगवान के रूप बने:-यू.डी. मिंज

संसदीय सचिव ने आज कुनकुरी विधानसभा के तीनों ब्लॉक केकोरोना वारियर्स का सम्मान किया

कोरोना योद्धाओं के लिए यह अविस्मरणीय पल रहा

कुनकुरी -: संसदीय सचिव एवं विधायक ने आज कुनकुरी जनपद के सभागार में कुनकुरी , दुलदुला एवं फरसाबहार के
कोरोना वारियर्स का सम्मान किया ।इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में मनोज सागर यादव जिला अध्यक्ष कांग्रेस, श्री एस इलियास ब्लॉकअध्यक्ष कांग्रेस सम्मिलित हुए। कार्यक्रम में कुनकुरी एसडीएम रवि राही,जनपद सीईओ रघुनाथ राम भी उपस्थित रहे।
इस अवसर पर कुनकुरी विधानसभा के विकासखंड कुनकुरी,दुलदुला एवं फरसाबहार के कोरोना योद्धा के रूप में चिकित्सक, नर्स, वार्ड बॉय सहित अन्य सभी विभागों के अधिकारी, कर्मचारी जो कोरोना योद्धा के रूप में कार्यरत रहे सभी का विधिवत सम्मान किया गया।कोरोना योद्धाओं के लिए यह अविस्मरणीय पल रहा।जिले में कोरोना संक्रमण काल के बाद यह पहला मौका था जहां कोरोना वारियर्स के चेहरों पर मुस्कान आयी, उनको उनके कार्यों का आज सही मूल्यांकन कर यथोचित सम्मान दिया गया।

सर्वप्रथम अपने उद्बोधन में विधायक एवं संसदीय सचिव श्री यूडी मिंज ने कहा किआप सभी कोरोना योद्धाओं का मैं विधानसभा कुनकुरी की जनता का प्रतिनिधि होने के नाते आपको धन्यवाद देता हूँ कि पूरा देश जब संकट से जूझ रहा था ,लोगों को घरों से बाहर निकलने की इजाजत नही थी, तब आप सभी भगवान बन अपनी जान अपने परिवार की परवाह किये बिना कोरोना मरीजों की सेवा कर रहे थे ।यह बहुत कम देखने को मिलता है हम भाग्यवान हैं जो आप सभी हम लोगों के लिए सामने आए। मैं कोरोना काल मे हुई आप लोगों की तकलीफ समझ सकता हूँ, क्योंकि मेरी धर्मपत्नी स्वंय भी एक चिकित्सक हैं और उन्होंने हमारी 2 साल की नन्ही सी बिटिया को घर पर छोड़ कोरोना ड्यूटी को अंजाम दिया है स्वंय दो बार कोरोना पॉजिटिव भी हुई मगर उन्होंने कभी अपनी हिम्मत नही छोड़ी और लगातार कोरोना से उबर अपनी सेवाएं देती रहीं ।मैं स्वंय कोरोना से पीड़ित हुआ मगर आप लोगों एवं क्षेत्र की जनता के प्यार और आशीर्वाद ने मुझे सलामत रखा है !!

कोरोना योद्धाओं के जज्बे को सलाम: मनोज सागर

कांग्रेस जिलाध्यक्ष मनोज सागर यादव ने कहा कि वैश्विक महामारी ने देश के किसी कोने को नही छोड़ा क्या शहर क्या नगर क्या ग्राम क्या मुहल्ला सभी इसकी चपेट में आ रहे थे ,मगर इस बीच कोरोना योद्धाओं के जज्बे के आगे वैश्विक महामारी ने भी अपने घुटने टेक दिए ।हम जिले के सभी कोरोना योद्धाओं के प्रति आभार व्यक्त करता हूँ , उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूँ ।

सभी का मिला सहयोग आजीवन यादगार रहेगा:-रवि राही

कुनकुरी एसडीएम रवि राही ने कहा कि कोरोना काल बहुत सारी विषम परिस्थिति लेकर आया था सिर्फ सरकारी तंत्र से इसे सम्भालना सम्भव नही था ऐसे में पुलिस विभाग एवं जनता द्वारा जो सहयोग दिया गया वह हमें जीवन पर्यंत याद रहेगा। कुनकुरी के युवाओं ने जिस तरह बढ़ चढ़ कर कोरोना वारियर्स की मदद की कोरोना पीड़ितों, पलायन कर अपने घरों को लौट रहे मजदूरों के लिए भोजन व्यवस्था ,रास्ते के लिए टिफिन व्यवस्था ,सूखा राशन दे मदद करी वह और कहीं देखने को बहुत कम मिलता है मैं सभी कोरोना वारियर्स, नगर के युवा समाज सेवकों, नगर के व्यापारीगणों एवं उन सभी को धन्यवाद देता हूँ जिन्होंने प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप से सहयोग दिया !!

कार्यक्रम के अंत मे जनपद सीईओ रघुनाथ राम ने सभी का आभार व्यक्त किया कोरोना वारियर्स को हृदयतल से धन्यवाद दिया।

लाइव भारत 36न्यूज़ से लखन लाल सिंह की रिपोर्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button