जशपुर जिला

कलेक्टर ने सड़क निर्माण कार्य में लापरवाही बरतने के कारण विभाग के कार्यपालन अभियंता और ठेकेदार को नोटिस जारी करने के दिए निर्देश

जशपुरनगर 28 दिसम्बर 2021/कलेक्टर श्री रितेश कुमार अग्रवाल ने आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक में अधिकारियों को विभिन्न विकास कार्यो का लोकार्पण, शिलान्यास और सामग्री वितरण के लिए हितग्राहियों की सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी श्री पी.सुथार को फरसाबहार विकासखण्ड के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र और ऑक्सीजन प्लांट को 15 जनवरी से पूर्व पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। लोक निर्माण विभाग और एनएच के अधिकारियों को सड़क निर्माण के धीमी प्रगति पर नाराजगी जाहिर करते हुए कार्य में प्रगति लाने के निर्देश दिए हैं।
कांसाबेल विकासखण्ड के अंतर्गत् ग्राम हथगड़ा से नायक पारा तक बनी सड़क निर्माण कार्य की गुणवत्ता की शिकायत मिलने और निर्माण के कार्य में लापरवाही बरतने के कारण कलेक्टर ने विभाग के कार्यपालन अभियंता और ठेकेदार को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कड़ी हिदायत देते हुए कहा कि कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं चलेगी। लापरवाही बरतने वाले ठेकेदारों के ऊपर कार्यवाही की जाएगी।
विद्युत विभाग के अधिकारियों को गांव-गांव में शिविर लगाकर लोगों की बिजली संबंधी समस्याओं का निराकरण करने के निर्देश दिए हैं और शासकीय विभागों के बकाया बिजली बिल की भी वसूली करने के निर्देश दिए हैं। क्रेड़ा विभाग के अधिकारी को चिन्हांकित गौठान में सोलर पम्प लगाने में प्रगति लाने के सख्त निर्देश दिए हैं।
कृषि अधिकारी ने शासन की चिराग योजना की जानकारी देते हुए कहा कि योजना के तहत् पत्थलगांव और मनोरा के गौठानों को चयन किया गया है। जहॉ आजीविका के अधिक से अधिक संसाधन उपलब्ध कराके स्व सहायता समूह की महिलाओं को स्वरोजगार से जोड़ा जाना है। उन्होंने बताया कि इसके अंतर्गत् अनाज, दाल, मील की भी सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। और समूह को कृषि उपकरण भी दिया जाएगा। इसके लिए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए हैं।
कलेक्टर ने सभी जनपद सीईओ को गौठानों में अधिक से अधिक पैरादान करवाने के लिए भी कहा है। इस अवसर पर वनमण्डलाधिकारी श्री कृष्णा कुमार जाधव, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री के.एस.मण्डावी, अपर कलेक्टर श्री आई.एल.ठाकुर, सभी एसडीएम, जनपद सीईओ, नगरीय निकाय के अधिकारी और जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित थे।

लाइव भारत 36 न्यूज से जिला संवाददाता

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button