जशपुर जिला

वरिष्ठ लिपिक नरेश कुमार मिश्रा शासकीय सेवा से हुए सेवा निवृत्त

जशपुर:- जिले के जाने माने अनुभवी वरिष्ठ लिपिक नरेश कुमार मिश्रा अपने शासकीय सेवा की अधिवार्षिकी आयु पूर्ण करने पर 31 मार्च को सेवा निवृत्त हो गये हैं । संकल्प शिक्षण संस्थान में उन्हें भावभीनी बिदाई दी गई।
इस अवसर पर संस्थान के प्राचार्य विनोद कुमार गुप्ता ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि श्री मिश्रा ने अनवरत 39 वर्षो तक अपनी सेवा शासन को दी है। इन्हे एक कुशल एवं व्यवहारिक कर्मी के रूप में जिले में जाना जाता है। इनका शासकीय कार्यो के प्रति समर्पण एवं अनुशासन सदैव याद किया जायेगा। कार्यक्रम में नरेश कुमार मिश्रा ने कहा कि उनके शासकीय सेवाकाल में हर जगह सहकर्मियो एवं अधिकारियो का स्नेह मिला पर संकल्प शिक्षण संस्थान में सभी स्टाफ का जो स्नेह एवं अपनत्व मिला उसे मैं कभी नही भूल सकता। मेरे पूरे शासकीय सेवाकाल में संकल्प का कार्यकाल सबसे बेहतर कार्यकाल रहा। इस अवसर पर संस्था के प्राचार्य ने शाल ,श्रीफल एवं स्मृति चिन्ह देकर इन्हे सम्मानित भी किया ।
ज्ञात हो नरेश कुमार मिश्रा ने वर्ष 1983 में सहा.ग्रेड-03 के पद से अपनी शासकीय सेवा का सफर प्रारंभ किया था और इनकी पहली पदस्थापना बाल विकास परियोजना मनोरा से हुई थी । वर्ष 1987 में शासन द्वारा इन्हें पदोन्नति प्रदान कर उच्च वर्ग लिपिक बना दिया गया था, पदोन्नति उपरांत इनकी पदस्थापना जनपद पंचायत मनोरा में की गई थी । मृदुभाषी, व्यवहार कुशल मिश्रा जशपुर राजपरिवार के राजपुरोहित भी हैं । ये लगभग ढाई वर्ष तक बगीचा विधायक के नीज सहायक भी रहे हैं । वर्ष 2003 से 2008 तक छ.ग. शासन के केबिनेट मंत्री के नीज सहायक के रूप में कार्य भी किया है । वर्ष 2009 से 2014 तक संसदीय सचिव के नीज सहायक के रूप में अपनी सेवाएं दी है । वर्ष 2014 में ही इनकी पदस्थापना आदर्श उ.मा.वि. में की गई जहां से इन्हें संकल्प शिक्षण संस्थान में संलग्न किया गया जहां शासकीय सेवा के अंतिम दिन तक अपनी सेवा दी। श्री मिश्रा के सेवानिवृत होने पर संकल्प के प्राचार्य विनोद कुमार गुप्ता,यशस्वी जशपुर के संजीव शर्मा, अवनीश पाण्डेय,संकल्प के शिक्षक ज्योति श्रीवास्तव,ममता सिन्हा,मनीषा भगत,अश्वनी सिंह,दिलीप सिंह,प्रभात मिश्रा,गजेन्द साहू,राजेन्द प्रेमी, श्रीमती शांति कुजूर,राजेन्द नंदे,मुकेश वर्मा,शिव शंकर यादव,विशाल पाण्डेय,अभिषेक आंनद,दीपक महतो,दिलीप राम,प्रदीप नायक ने उज्जवल भविष्य एवं सुखमय जीवन की शुभकामनाए दी है।कार्यक्रम में संकल्प परिवार के सभी सदस्य सपरिवार उपस्थित थे।

Reported by admin

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button