जशपुर जिला

संसदीय सचिव यू.डी. मिंज की नाराजगी के बाद हटाये गए दुलदुला के प्रभारी बीएमओ

डॉ शोभा मिंज होंगी, दुलदुला की नई प्रभारी बीएमओ

कलेक्टर जशपुर रितेश अग्रवाल ने की कारवाई

दुलदुला अस्पताल की अव्यवस्था और लापरवाही से नाराज हुए थे, संसदीय सचिव यूडी मिंज

पीएचसी सन्ना में संलग्न डॉ सुनील लकड़ा को भी भेजा गया मूल पदस्थापना पीएचसी नारायणपुर

जशपुर:-संसदीय सचिव व विधायक यू .डी. मिंज विगत दिनों अपने विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत अचानक सामुदायिक स्वास्थ केंद्र दुलदुला पहुँच गए थे। दुलदुला अस्पताल में अव्यवस्था को लेकर वे काफी नाराज हुए थे। अन्ततः उनकी नाराजगी को देखते हुए वहाँ लंबे समय से जमे लापरवाह बीएमओ डॉ बिपिन इंदवार को हटा दिया गया है।

संसदीय सचिव यू.डी. मिंज ने दुलदुला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में विभिन्न प्रकार की अव्यवस्था और जिम्मेदार अधिकारियों की लापरवाही की शिकायत कलेक्टर रितेश अग्रवाल से की थी जिसपर कलेक्टर ने करवाई करते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुलदुला में लापरवाही बरतने वाले दुलदुला के प्रभारी बीएमओ बिपिन इंदवार को हटा कर डॉ शोभा मिंज को नए बीएमओ की जिम्मेदारी दी है। इसके साथ ही प्रभारी बीएमओ डॉ बिपिन इंदवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र संन्ना भेज दिया है। वहीं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र संन्ना मे संलग्न डॉ सुनील लकड़ा को मूल पदस्थापना प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नारायणपुर में भेज दिया है।
ज्ञात हो कि संसदीय सचिव यूडी मिंज विगत दिनों क्षेत्र की जनता के मांग पर दुलदुला अस्पताल का आकस्मिक निरीक्षण किया।निरीक्षण में अस्पताल भारी अव्यवस्थाएं और प्रबंधन की लापरवाही दिखाई दी,अव्यवस्था इसप्रकार कि कई दिनों से भर्ती मरीजो के बिस्तरों के चादर तक नहीं बदले गए थे न ही उनका सही ढंग से ध्यान रखा जा रहा था। निरीक्षण के दौरान ही उन्होंने दुलदुला स्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारियों को जमकर फटकार लगाई और बीएमओ डॉ बिपिन इंदवार को तत्काल हटाने के निर्देश दिए थे। कलेक्टर जशपुर ने अन्ततः प्रभारी बीएमओ बिपिन इंदवार को हटा कर दुलदुला की ही चिकित्सा अधिकारी डॉ शोभा मिंज को बीएमओ का प्रभार दे दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button