जशपुर जिला

जशपुर कलेक्टर श्री महादेव कावरे ने फरसाबहार में निर्मित्त किए जा रहे स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ठ अंग्रेजी माध्यम विद्यालय व ऑक्सीजन प्लांट का किया निरीक्षण ।

मजदूरों की संख्या बढ़ाने, समांतर कार्य संचालित कर निर्माण कार्य में तेजी लाने के दिए निर्देश ।
कलेक्टर श्री महादेव कावरे ने आज विकासखंड फरसाबहार के स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में निर्मित किए जा रहे ऑक्सीजन प्लांट के निर्माण कार्य प्रगति का निरीक्षण किया। इस अवसर पर एसडीएम फरसाबहार श्री मोहम्मद शबाब खां, जनपद सीईओ श्री एस.सी. कछवाहा, तहसीलदार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
. कलेक्टर ने स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ठ अंग्रेजी माध्यम विद्यालय अंतर्गत माध्यमिक शाला संचालन के लिए चिन्हांकित भवन में पुट्टी, टाइल्स लगाने, फाॅल सिलिंग, रंग-रोगन के कार्र्योें का निरीक्षण किया। श्री कावरे ने मजदूरों की संख्या बढ़ाने एवं विभिन्न पालियों में कार्य करा कर निर्माण कार्य को पूर्ण कराने के निर्देश दिए ।

उन्होंने पूरे विद्यालय परिसर के भवनों को एक ही रंग में पुताई कराने की बात कही। इस दौरान उन्होंने विद्यालय में बच्चों को दी जा रही मध्यान्ह भोजन का भी निरीक्षण किया। उन्होंने बच्चों से भोजन के संबंध में जानकारी लेते हुए प्राचार्य को उच्च गुणवत्ता का भोजन उपलब्ध कराने की बात कही।

इसी प्रकार कलेक्टर द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में निर्मित किए जा रहे ऑक्सीजन प्लांट का अवलोकन करते हुए निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देष दिए है। उन्होंने श्रमिकों की संख्या बढ़ाने एवं समांतर कार्य संचालित करने कहा।

इस दौरान कलेक्टर ने प्लांट से आक्सीजन की सप्लाई के लिए पाईप लाईन बिछाने एवं वार्ड में आक्सीजन प्वाईंट की व्यवस्था का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कक्ष में ऑक्सीजन प्वाईट की व्यवस्था का कार्य भी समांतर रूप से संचालित करने के निर्देश दिए।


जशपुर से जिला अस्सिस्टेंट ब्यूरो
धनी राम यादव

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button