जशपुर जिला

जशपुर जिले के युवक युवतियां, सीखेंगे मोटर ड्रायविंग, बालाछापर गोठान में अपना पंजीयन करा सकती है, कलेक्टर ने बालाछापर गोठान में मोटर ड्रायविंग प्रशिक्षण का शुभांरभ किया……..

जशपुरनगर 19 जून 2021/कलेक्टर श्री महादेव कावरे ने आज जशपुर विकासखंड के बालाछापर गोठान में महिलाओं को आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाने के लिए मोटर ड्रायविंग प्रशिक्षण का विधिवत शुभारंभ किया। उन्होंने गोठान में महिलाओं को स्वावलंबी बनाने के लिए बालाछापर में लक्ष्मी स्व-सहायता समूह की महिलाओं को 4 लाख 90 हजार की लागत से दो वाहन की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। जशपुर विधायक श्री विनय भगत ने भी सभी महिलाओं को अपनी हार्दिक बधाई एंव शुभकामनाएं देते हुए आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया।
कलेक्टर ने लक्ष्मी स्व-सहायता समूह की महिलाएं को प्रेरित करते हुए कहा कि जशपुर के युवाओं और महिलाओं को अच्छे से प्रशिक्षण दें। कलेक्टर ने कहा कि बड़े-बड़े शहरों, महानगरों में महिलाएं स्वंय कार चलाकर कार्यालय, स्कूल, काॅलेज, जाती है और अपना सभी काम आसानी से कर लेती है। ड्रायविंग सीखने से महिलाओं को ई-रिक्शा के साथ छोटे-मोटे वाहन चलाने में भी सुविधा होगी। इसी उद्देश्य को लेकर आज बालाछापर में मोटर ड्रायविंग क्लास की शुरूआत की गई है। इस अवसर बालाछापर की सरंपच प्रेम सागर, बीडीसी अमित महतो, जनपदपंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री प्रेम सिंह मरकाम और बड़ी संख्या में गोठान की स्व-सहायता समूह की महिलाएं उपस्थित थी। जशपुर जिले के युवक युवतियां, काम काजी महिलाएं, गृहणी, ड्रायविंग सीखना चाहती है तो अपना पंजीयन बालाछापर गोठान में करा सकती है। 6262918602 पर भी संपर्क किया जा सकता है। प्रशिक्षण प्रातः 11 बजे से शाम 5 बजे तक दिया जाएगा।

लाइव भारत36 न्यूज़ से जशपुर जिला ब्यूरो चीफ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button