जांजगीर-चांपा

चन्द्रपुर के पूर्व विधायक युध्वीर सिह जूदेव ने ड़भरा मे कोविड़ 19 के अस्थाई हास्पिटल खोलने की कलेक्टर से की मांग

जांजगीर-चाम्पा । चंद्रपुर के पूर्व विधायक युद्धवीर सिंह जूदेव ने कोविड-19 का उपचार अस्थाई अस्पताल बनाकर डभरा में किए जाने बाबत जांजगीर जिले कलेक्टर को पत्र लिखे हैं । उन्होंने कहा है कि मुझे विकासखंड डभरा के लोगों ने अवगत कराया है कि वर्तमान में शासकीय प्री मैट्रिक छात्रावास धौराभाठा में कोविड-19 के मरीजों का उपचार किया जा रहा है। बिस्तर के अभाव में मरीजों को कोविड-19 जेठा सक्ती भेजा जा रहा है । जिसकी दूरी लगभग 50 किलोमीटर है । जिसके कारण मरीजों को वहां तक जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है ।
युद्धवीर सिंह जूदेव ने कहा है कि वर्तमान में स्थिति बहुत नाजुक है, कोविड-19 का द्वितीय प्रकोप विकराल रूप धारण किए हुए हैं ।
मरीजों के पास समय बहुत कम रहता है, स्थिति की गंभीरता को देखते हुए कोविड-19 का उपचार अस्थाई अस्पताल बनाकर डभरा में किया जाना अति आवश्यक हो गया है । डभरा में शासकीय प्रीमैट्रिक बालक छात्रावास, शासकीय प्रीमैट्रिक आदिवासी छात्रावास, पोस्ट मैट्रिक बालक छात्रावास, प्रीमैट्रिक बालिका छात्रावास, आईटीआई कॉलेज व शासकीय महाविद्यालय के भवन तथा स्थान रिक्त हैं, जिसे उपचार हेतु अस्थाई अस्पताल बनाया जा सकता है। जिससे क्षेत्र के लोगों को काफी राहत मिलेगी । उक्त मांग को लेकर स्थिति की गंभीरता एवं संवेदना को समझते हुए कोविड-19 का उपचार अस्थाई अस्पताल बनाकर डबरा में किए जाने हेतु अविलंब कार्यवाही के जाने युद्धवीर सिंह जूदेव ने पत्र के माध्यम से जांजगीर जिलाधीश को पत्र लिखे हैं ।
युद्धवीर सिंह जूदेव ने चंद्रपुर क्षेत्र के लोगो से मार्मिक अपील करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सभी दल के लोगो को और दलों के समर्थकों को दलगत राजनीति से उपर उठकर सोंचनी और कुछ करने का वक़्त है क्योंकि कोरोना व्यक्ति और दल देखकर किसी को संक्रमित नहीं कर रहा है बल्कि सभी दल,सम्प्रदाय और पंथ के लोग इसके चपेट में आ रहे है।
युद्धवीर ने वीडियो मैसेज के जरिये कहा है कि उन्होंने 4 साल पहले क्षेत्र के धौराभांठा में एक आश्रम बनवाया था जो आज की तारीख में कोरोना मरीजो से पूरी तरह पैक हो गया है इसलिए जिस समाज के लोगो के पास सामाजिक भवन हो ,सामदायिक भवन हो और भी कोई भवन हो उसे मरीजो के लिए दें क्योंकि आपसी सहयोग से हो कोरोना का संक्रमण रुकेगा ।
युद्धवीर ने आगे कहा कि उनकी बात प्रदेश के मुख्यमंत्री, स्वास्थ मंत्री ,भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह और नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक से भी बात हो चुकी है सभी संक्रमण को रोकने के लिए प्रयासरत हैं ।

लाइव भारत से विजय धिरहे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button