जांजगीर-चांपा

पत्रकार को बदनाम करने का शिक्षक ने किया षड्यंत्र

सावधान – यहां पत्रकार नहीं है सुरक्षित,शासकीय शिक्षक अपनी गलती छिपाने पत्रकार से मारपीट को हो जाते है उतारु

जांजगीर चांपा- हसौद :- छत्तीसगढ़ में पत्रकारों पर लगातार हमले हो रहे हैं,ताजा मामला शनिवार का है जहां पत्रकार सतानंद जायसवाल को शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय किकिरदा में बच्चों द्वारा उपस्थिति पंजीयन में उपस्थिति लेने कि सूचना मिली थी जिसपर स्कूल जाके पत्रकार ने उपस्थिति ले रहे बच्चे का विडियो बनाया जहां शिक्षक भी नदारद थे।

कुछ देर बाद जब शिक्षक राजेश मनहर आये तो इससे जानकारी लेनी चाहिए तो अपनी गलती को छुपाने के लिए उल्टा शिक्षक व स्कुल के बाहर से आये दिनेश…. द्वारा पत्रकार से बदसलूकी करने लगे व गुंडागर्दी करने लगे।

जब पत्रकार द्वारा ऐसा करने से मना किया तो शिक्षक द्वारा उसका हाथ पकड़कर जबरदस्ती घसीटा गया व मोबाइल को भी छीन लिया गया,व पत्रकार से धक्का-मुक्की करते हुए मारपीट करने लगे और बकायदा इसका विडियो शिक्षक द्वारा बनाया गया।

पत्रकार को बदनाम करने का षड्यंत्र

पत्रकार को बदनाम करने के लिया शिक्षक राजेश मनहर द्वारा स्कूल के बाहर से दिनेश को बुलाकर पत्रकार के साथ धक्का-मुक्की कि गई,व इसका विडियो बनाकर फर्जी पत्रकार,वसूलीबाज करके विडियो को वायरल किया गया।

जबकि विडियो में स्पष्ट देखा जा सकता है कि किस तरह शिक्षक राजेश मनहर द्वारा पत्रकार को घसीटा जा रहा है,मोबाइल छीना जा रहा है,खुलेआम धमकी दी जा रही है,वहीं पत्रकार पर हाथापाई करने कि कोशिश भी कि गई।

शिक्षक के हौसला बुलंद,आधिकारियों भी बचाने के फिराक में

नाम नहीं छापने की शर्त पर एक ग्रामीण ने बताया कि शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय किकिरदा में पदस्थ शिक्षक राजेश मनहर हमेशा अपनी मनमानी करते हैं,समय से कभी स्कूल नहीं पहुंचते,शिक्षक द्वारा ऊंची पहुंच का रौब दिखाया जाता है।

जब पत्रकार स्कूल पहुंचे तब भी वो वहां से नदारद होकर घुमने चले गये थे,थोड़ी देर बाद जब उनको पत्रकार के स्कुल में आने कि खबर मिली तो बाहरी लड़के को लेकर वो स्कूल पहुंच गये व पत्रकार को ही घसीटना चालू कर दिया,और इसका विडियो बनाकर वायरल भी किया गया।

वहीं इस मामले में उल्टा शिक्षक द्वारा झुठे केश में फंसाने के लिये पत्रकार कि ही थाने में शिकायत कर दी जबकि विडियो में शिक्षक कि करतूत साफतौर पर देखी जा सकती है।

वहीं अब इस मामले में उच्च आधिकारियों द्वारा अपने शिक्षक को बचाने का प्रयास भी किया जा रहा है,जो झूठी शिकायत किया गया है उसको ही इसी के मद्देनजर रखकर किया गया है।

छ.ग वेलफेयर युनियन ने कि निंदा

वहीं पत्रकार के साथ ही हाथापाई को लेकर छ.ग वेलफेयर युनियन के बम्हनीडीह ब्लाॅक अध्यक्ष रौनक सराफ के नेतृत्व में पूरी पत्रकारों कि टीम ने बिर्रा थाने पहुंचकर दोषी शिक्षक के ऊपर कार्यवाही करने कि मांग कि हैं।

वहीं ब्लाॅक अध्यक्ष रौनक सराफ ने कहा कि लगातार पत्रकारों पर हमले हो रहे हैं आज हमारे पत्रकार साथी के साथ जो घटना घटी वो निंदनीय है,विडियो में शिक्षक कि करतूत नजर आ रही हैं,शिक्षक पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए नहीं तो आगे संगठन के वरिष्ठ पत्रकारों से चर्चा करके आगे कि रणनीति तैयार कि जायेगी।

वहीं ब्लाॅक प्रवक्ता जितेन्द्र तिवारी ने कहा कि हमारे पत्रकार साथी सतानंद जायसवाल पर न्यूज कवरेज करने के दौरान शिक्षक राजेश मनहर,बाहरी व्यक्ति दिनेश बर्मन के द्वारा हमला किया गया जिसकी हम घोर निंदा करते हैं आज हम बिर्रा थाना पहुंचकर दोषियों पर कार्यवाही कि मांग कि हैं अगर जल्द ही इसपर कार्यवाही नहीं कि जाती तो संगठन द्वारा आगे कि रण तैयार की जायेगी।

लाइव भारत36 न्यूज़ से विजय धिरहे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button