कोरबा

32 वां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत यातायात पुलिस ने बालको प्रबंधन के साथ मिलकर विशाल बाइक हेलमेट रैली निकाली।

आज दिनांक 04.02.2021 को यातायात पुलिस ने बालको प्रबंधन के साथ मिलकर विशाल बाइक हेलमेट रैली निकालकर लोंगो को हेलमेट लगाकर दोपहिया वाहन चलाने का संदेश दिया। रैली में पुलिस और बालको प्रबंधन के करीब 250 बाइकर्स शामिल हुए।
गौरतलब हो कि जिले में पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक मीना के निर्देश व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री कीर्तन राठौर के मार्गदर्शन में 18 जनवरी से 17 फरवरी के बीच 32वां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का आयोजन किया जा रहा है।

इसी कड़ी में गुरुवार को बालको प्रबंधन के साथ मिलकर बाइक हेलमेट रैली का आयोजन किया गया। उप पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) श्री रामगोपाल करियारे, रक्षित निरीक्षक यातायात प्रभारी संजय साहू व बालको प्रबंधन के जीएम अवतार सिंह ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

रैली बालको प्लांट से शुरू होकर परसाभाठा, बालको थाना के सामने से होते हुए बालको टाउनशिप का भर्मण कर रामलीला मैदान में समाप्त हुई। इस मौके सभी बाइक चालकों को सड़क सुरक्षा की शपथ भी दिलाई गई।
210 मृतक में 190 बाइक सवार:
कार्यक्रम में सूबेदार भुनेश्वर कश्यप ने लोंगों बताया कि वर्ष 2020 में जिले में सड़क दुर्घटना में कुल 210 लोंगो की मृत्य हुई है। इनमें से 190 मृतक दोपहिया वाहन सवार थे। विश्लेषण करने पर पता चला है कि मृतकों में से किसी ने हेलमेट धारण नहीं किया था। कार्यक्रम में यातायात पुलिस की टीम ने लोंगों से अनुरोध किया कि जब भी दोपहिया वाहन लेकर घर से निकले अच्छी क्वालिटी का हेलमेट अवश्य धारण करें। इस मौके पर बालको प्रबंधन से डायरेक्टर मेटल दीपक प्रसाद,डायरेक्टर पावर जी.वेंकट रेड्डी, जीएम अवतार सिंह, चीफ सेफ्टी अधिकारी वेंकटेशन राजमणिक्कम, टाउनशिप इंचार्ज हीरामनी शर्मा और ट्रैफिक विंग से हेमपुष्पम उपस्थित थे।
………..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button