बलौदा बाजार

पुलिस ने लग्जरी कार से लाखों की गांजा तस्करी का किया भंडाफोड़,5 अंतरराज्यीय तस्कर गिरफ्तार



लाइव भारत 36 न्यूज़ से लवन से धीरेन्द्र साहू



जिला बलौदा बाजार// जिले में एक बार फिर बड़ी मात्रा में गांजे की तस्करी पकड़ी गई है. पुलिस ने बीते दो दिनों में ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए तीन अलग-अलग मामलों में लक्जरी कार से तस्करी कर ले जाया जा रहा 190 किलो गांजा तस्करों से बरामद किया है, पुलिस ने पांच अंतरराज्यीय तस्करों को भी गिरफ्तार किया है. मामला गिधौरी थाना क्षेत्र का है
बता दें कि, पुलिस अधीक्षक दीपक झा को जानकारी मिली थी कि जिले से बड़ी मात्रा में गांजा की तस्करी होने वाली है, जिसपर उन्होंने गिधौरी थाना प्रभारी के.सी दास को सतत निगरानी करने के साथ ही तस्करों को पकड़ने निर्देश दिया था। एसपी के निर्देश के बाद गिधौरी थाना की टीम द्वारा आरोपियों की धरपकड़ के लिए लगातार पेट्रोलिंग कर निगाह रखी जा रही थी.
पहला मामला: पुलिस को देख गाड़ी छोड़ भागे तस्कर
सोमवार 8 जनवरी की रात गिधौरी थाना टीम को सारंगढ़ की ओर से एक सफेद स्विफ्ट कार CG 15 B 8568 आते दिखी. जिसे पुलिस के रुकवाने पर कार चालक तेजी से भागने लगा. तस्करों के कार का पीछा किया गया, लेकिन पुलिस की टीम को आता देख कार खड़ी कर रात के अंधेरे में दोनों तस्कर भाग गए. पुलिस ने जब कार की तलाशी ली, तो डिक्की में 82 पैकेट और पीछे वाले सीट के नीचे 7 पैकेट कुल 89 किलो गांजा मिला जिसे जब्त किया गया है. इसके अलावा कार में 2 नग ओडिशा पासिंग का नंबर प्लेट OD17 P6408 भी मिला है. पुलिस NDPS एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुट गई है. जब्त किए गए 89 किलों गांजे की कीमत 9 लाख रुपये बताई जा रही है.
दूसरा मामला: पुलिस ने भारी मात्रा में गांजे के साथ तस्करों को दबोचा
इसी क्रम में गिधौरी पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि मंगलवार 9 जनवरी की रात सारंगढ़ की ओर से 2 अलग-अलग कार के जरिए कुछ शातिर अंतर्राज्यीय गांजा तस्कर भारी मात्रा में गांजे की की खेप लेकर आने वाले हैं. जिसके बाद गिधौरी थाना की टीम ने शक के आधार पर बस स्टैंड गिधौरी के पास घेराबंदी कर एक स्विफ्ट डिजायर कार क्रमांक MP04 ZK1348 को रोका जिसमें चालक सहित 2 लोग बैठे हुए थे, जिनसे पूछताछ पर दोनों की गतिविधियां संदिग्ध लग रही थी. इसके बाद पुलिस ने दोनों को नीचे उतारकर जब कार की तलाशी तो उन्हें डिक्की में पैकेट में पैक किया हुआ 91 किलो गांजा मिला, जिसे कार सहित पुलिस ने जब्त कर लिया. वहीं दोनों आरोपी भूपेंद्र सिंह राजपूत उम्र 35 साल और पोषण सिंह उम्र 25 साल को गिरफ्तार किया है दोनों आरोपी मध्यप्रदेश के रहने वाले बताए जा रहे है. जब्त किए गए गांजे की कीमत 9 लाख 10 हजार रूपये बताई जा रही है। तीसरा मामला: लग्जरी कार से गांजे की तस्करी
9 जनवरी मंगलवार की रात पुलिस ने ग्राम कुम्हारी के पास घेराबंदी कर एक नेक्सान कार क्रमांक CG17 KS4594 को रोका, जिसमें चालक सहित 3 लोग सवार थे. पुलिस ने इस दौरान जब कार की तलाशी तो उन्हें 10 पैकेटों में बंधा अवैध मादक पदार्थ गांजा मिला. जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है, साथ ही तस्करी में उपयोग में लाई जा रही कार को भी जब्त किया है. पुलिस ने इस मामले में मध्य प्रदेश के रहने वाले राघवेंद्र बसोड (उम्र 32 साल), सरोज साहू (उम्र 25 साल) और ओडिसा के दाशरथी मिहिर (उम्र 40 साल) को गिरफ्तार किया है. कार्रवाई में जब्त गांजे की कीमत 1 लाख रुपये बताई जा रही है.
थाना गिधौरी पुलिस टीम ने इन तीनों मामलों में आरोपियों के कब्जे से 190 किलोग्राम गांजा जब्त किया है, जिसकी कुल कीमत 19 लाख रूपये है. पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को न्यायालय में पेश कर ज्युडिसियल रिमांड पर जेल भेज दिया है.

Related Articles

Back to top button