बलौदा बाजार

जर्जर स्कूल भवन की कलेक्टर से शिकायत

लाइव भारत 36न्यूज़ सेबलौदाबाजार से धीरेंद्र साहू

जिला बलौदाबाजार// जिले के नगर पंचायत टुण्ड्रा में स्थित सरकारी स्कूल के भवन की हालत इतनी जर्जर है की स्कूल में बैठकर छात्र छात्रों के लिए पढ़ाई करना खतरा बना हुआ है।
अव्यस्थाएं इतनी है की 520 छात्रों वालें स्कूल में रसायन,जीवविज्ञान,राजनितिक शास्त्र सहित हिंदी, संस्कृत, सामाजिक विज्ञान व प्रयोग शाला शिक्षक की कमी है। यही हाल जिले के कई स्कूल के है जहां शिक्षकों की कमी है।
जर्जर भवन व शिक्षकों के कमी को लेकर स्कूली छात्रों ने कई बार प्रशासन को भी अवगत कराया है लेकिन आश्वासन के सिवा कुछ नही मिला। मंगलवार को फिर स्कूली छात्रों ने कलेक्टर से मिलकर स्कूल भवन व शिक्षकों की मांग की है।
छात्रों ने मांग पूरी नहीं होने पर चक्का जाम कर स्कूल में ताला जड़ने की भी बात कहीं है। आपको बता दे की 10 वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को मात्र एक ही महीने बाकी है ऐसे में शिक्षकों की कमी से छात्रों से बेहतर परिणाम की अपेक्षा कर पाना मुश्किल है। इनका कहना है।

जर्जर भवन के सम्बंध में स्कूली बच्चों और आमजनों ने मुलाकात कर मामला संज्ञान में लाया है, भवन बजट में शामिल हो गया है, निर्माण एजेंसी लोक निर्माण विभाग है, जल्द कार्य प्रारंभ कराया जायेगा।
चंदन कुमार, कलेक्टर
बलौदाबाजार

Related Articles

Back to top button