कार्यक्रम प्रबन्धक श्री ठाकुर ने लंबित प्रकरणों को शीघ्र पूरा करने दिए निर्देश

पात्र हितग्राहियों को मिलेगा पक्का आवास

कोरिया, 27 अगस्त 2023 प्रधानमंत्री आवास योजना के प्रत्येक हितग्राही से मिलकर उसे प्रेरित करना और उसे जल्द पक्का मकान बनाने के लिए आवश्यक तकनीकी मदद उपलब्ध करानी होगी। उक्ताशय के निर्देश राज्य कार्यालय से आए कार्यक्रम प्रबन्धक श्री कैलाश ठाकुर ने सम्बन्धित अधिकारियों से कहा।

कोरिया एवं मनेंद्रगढ़- चिरमिरी-भरतपुर जिले दौरे पर आए श्री ठाकुर ने कहा कि अब निर्माण कार्य करने के लिए अनुकूल समय है। उन्होंने लंबित कार्यों को शीघ्र पूरा करने के लिए हितग्राहियों को प्रोत्साहित करने पर जोर दिया।

विदित हो कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पात्र हितग्राहियों को जल्द पक्के आवास देने के लिए राज्य सरकार द्वारा निरन्तर समीक्षा की जा रही है। जिलों में राज्यस्तर से अधिकारियों को भी पर्यवेक्षण के लिए भेजा जा रहा है। इसी अनुक्रम में विगत दिनों राज्य कार्यक्रम प्रबन्धक श्री कैलाश ठाकुर ने कोरिया जिले के बैकुंठपुर जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत जमगहना, सरभोका, जनपद पंचायत सोनहत के ग्राम पंचायत कटघोडी, नौगई और एमसीबी जिले के जनपद पंचायत खड़गवां के ग्राम पंचायत बोडेमुड़ा का दौरा किया।

श्री ठाकुर ने विशेष तौर पर सौ से अधिक आवास हितग्राहियों वाले गांवों में जाकर उनका उन्मुखीकरण किया। उन्होंने हितग्राहियों से सीधे संपर्क कर पक्के मकान बनाने में आ रही समस्याओं को भी जाना साथ ही
इन ग्राम पंचायतों के आवास के पात्र हितग्राहियों से बातचीत की।

इस दौरान जिला पंचायत में कार्यरत प्रधानमंत्री आवास योजना से जुड़े सभी अधिकारी और सम्बंधित ग्राम पंचायत के मैदानी कर्मचारी भी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button