ताजातरीन

आरोपी कमल चंद्रा की गिरफ्तारी सूचना पर पुलिस विभाग ने 5000 रू का उद् घो षणा-सी0एस0 चौहान(अधिवक्ता)

आप सभी को ज्ञात हो की चौहान गांंडा समाज की बहुलता पूरा छत्तीसगढ़ राज्य में उपस्थित है जिसको अलग-अलग क्षेत्र में अलग-अलग उप नाम जैसे गंधर्व,कुलदीप,अंकुरी,चौहान,कोर्राम,इत्यादि से भी जाना जाता है।साथ ही इस समाज के कई अलग अलग संगठन भी प्रदेश में संचालित हैं, लेकिन समाज तो परिवार की तरह होता है,परिवार में हम एक दूसरे से जितना भी लड़ ले लेकिन मुसीबत के समय में सब एकजुट होकर उस समस्या का हल और उससे लड़ने के लिए तैयार रहते हैं।
उसी प्रकार गांडा समाज आज के वर्तमान st,sc एक्ट के आरोपी कमल चंद्रा मामला में एक साथ मिलकर लड़ाई लड़ा और आने वाला समस्या केलिए भी सामना करने के लिए समाज पूर्ण रूप से तैयार है।

दिनांक 24/03/2023 को कमल चंद्रा द्वारा मोबाइल में चौहान समाज को अपमानित जातिसूचक अछूत बोलते हुए, गंदा गंदा गाली गलौज दिया जिसमें समाज में आक्रोशित होकर जैजैपुर थाना में एस्ट्रोसिटी एक्ट व भारतीय दंड संहिता की धारा 294 धाराओं में एफ0आई0आर0 दर्ज करवाया।

जिस दिन से एफ आई आर दर्ज हुआ है उसी दिन से आरोपी कमल चंद्रा ग्राम मलनी,थाना जैजैपुर,जिला सक्ति ने फरार हो गया है।और अग्रिम जमानत के लिए माननीय न्यायालय जैजैपुर में आवेदन प्रस्तुत किया था जिसको माननीय न्यायालय ने खारिज कर दिया तत्पश्चात उसने माननीय उच्च न्यायालय बिलासपुर में अग्रिम जमानत केलिए आवेदन किया है। जिसको खारिज करवाने के लिए समाज एकमत होकर समाज का ही हाई कोर्ट अधिवक्ता माननीय सी0 एस0 चौहान (छ.ग. मानव अधिकार jjf प्रदेश अध्यक्ष )को सौपा है।

दिनांक 31/03/2023 को चौहान समाज ने पुलिस महानिरीक्षक को निवेदन किया की आरोपी कमल चंद्रा को भगोड़ा घोषित कर उसके नाम से शासन द्वारा जो भी सूचना देता है उसके इनाम दिया जाए या उसका फोटो समस्त शालिनी जगहों पर चर्चा किया जाए इसके लिए आवेदन प्रस्तुत किया जिसमें पुलिस महानिरीक्षक बिलासपुर ने तत्काल कार्रवाई करते हुए एसपी शक्ति को उद्घोषणा हेतु आदेशित किए,जिस पर एस0पी0 महोदय ने मामला के गंभीरता को समझते हुए तत्काल दिनांक 02/04/2023 को कमल चंद्रा के बारे में जो कोई ऐसी महत्वपूर्ण सूचना देगा एवं गिरफ्तारी हेतु युक्ति युक्त सूचना देगा जिससे आरोपी कमल चंदा पर को विधिवत पाता शादी करके तैयार किया जा सके उस व्यक्ति को ₹5000 नगद राशि से पुरस्कृत किया जाएगा, साथ ही सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम गोपनीय रखा जाएगा।
प्रिय साथियों हमारा आप सभी से निवेदन है कि आरोपी कमल चंद्रा को कहीं दिखे तो कृपया पुलिस विभाग से जारी किया गया संपर्क नंबर पुलिस अधीक्षक सक्ति 9479194854,अति.पुलिस अधीक्षक सक्ति 9479189616,थाना प्रभारी जैजैपुर 9479193116
पर सूचना जरूर दें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button