ताजातरीन

छत्तीसगढ़ मानव अधिकार जन जागरण फाउंडेशन कटघोरा ब्लॉक के उपाध्यक्ष बनाये गए तामेश्वर दास

छत्तीसगढ़ मानव अधिकार जन जागरण फाउंडेशन के बिलासपुर संभाग का किट वितरण तथा शिक्षक दिवस सम्मान समारोह का कार्यक्रम रायगढ़ में सम्पन्न हुआ। जिसमें छत्तीसगढ़ के कई जिलो से आये हुए पदाधिकारियों को आईडी कार्ड व किट विरतण किया गया।

छत्तीसगढ़ मानव अधिकार संगठन, मानव के अधिकार से संबंधित कार्य करने के लिए छत्तीसगढ़ का एकमात्र पंजीकृत संगठन है,जिसका प्रदेश कार्यालय हाईकोर्ट के पास चकरभाठा बिलासपुर में स्थित है।

संस्था मानव के हित व कल्याण के लिए व मानव पर हो रहे अत्याचार,अन्याय,नारी उत्पीड़न, भ्रष्टाचार, महिला व बाल शोषण जैसे ज्वलंत मुद्दों को लेकर छत्तीसगढ़ प्रदेश में कार्य कर रही है। दिनाँक 5 सितंबर 2021 दिन रविवार के दिन शिक्षक दिवस के शुभ अवसर पर रायगढ़ के अग्रोहा भवन में बिलासपुर संभाग का कार्यक्रम संपन्न हुआ जिसमें संगठन के कोरबा जिलाध्यक्ष बोधन चौहान जी के अनुशंशा में, कोरबा के समाजसेवी संस्था “छत्तीसगढ़ हेल्प वेलफेयर सोसायटी” के सक्रिय कार्यकर्ता तामेश्वर दास महंत जी को कटघोरा ब्लॉक का उपाध्यक्ष बनाया गया। ब्लॉक अध्यक्ष गणपति कंवर व कोषाध्यक्ष के लिए जयेंद्र दास जी को दायित्व सौंपी गई, वही मनीष महंत जी को इलेक्ट्रॉनिक मीडिया प्रभारी पद पर मनोनित किया गया है।

छत्तीसगढ़ मानव अधिकार जेजेएफ. की पंजीयन सूची आने के बाद छत्तीसगढ़ के समस्त जिलों में, ब्लॉक व पंचायत स्तर पर संगठन का जोरो सोरों से प्रचार भी चल रहा है जिससे छत्तीसगढ़ में संगठन का विस्तार के साथ तेजी से कार्य हो सके व छत्तीसगढ़ के सभी संभाग, जिला, ब्लॉक व तहसील स्तर पर पदाधिकारियों की नियुक्ति भी की जा रही है। जिससे जनसामान्य तक संगठन के उद्देश्य के अनुरूप मानव के अधिकार के हनन के विरुद्ध कार्य किया जा सके।रायगढ़ शहर में कार्यक्रम में संगठन का विस्तार करते हुए प्रत्येक जिला व तहसील से लगभग 155-56 सदस्यों और पदाधिकारियों को संगठन का नियुक्ति पत्र आईडी कार्ड, लेटर पेड देते हुए जिम्मेदारी दी गई। कार्यक्रम की शुरुआत में शिक्षक सम्मान व क्षेत्र के वरिष्ठ पत्रकार बंधुओ को सम्मानित भी की गई। पूरा कार्यक्रम संगठन के संस्थापक अध्यक्ष श्री लव कुमार रामटेके (गोल्ड मेडलिस्ट) अधिवक्ता छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट एवं कर सलाहकार के अध्यक्षता में सम्पन्न हुई जिसमें संगठन के सी.एस.चौहान, श्री ए. आर. साव,विभा चौहान,दीपा रामटेके व अन्य पदाधिकारीगण मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

बोधन चौहान के रिपोर्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button