कोरबा

गाय पर जानलेवा हमला के बाद गौ तस्करी की घटना से क्षेत्र मे दहशत… क्षेत्र के गौ सेवकों ने की दोषियों पर कड़ी कार्यवाही की मांग की.

लाइव भारत 36न्यूज से कोरबा से जिला रिपोर्टर की रिपोर्ट

कुसमुंडा क्षेत्र मे शनिवार को गौ तस्करी के घटना के बाद क्षेत्र मे सनसनी फ़ैल गयी है. वही पिछले कुछ दिनों से किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा गाय पर प्राण घातक हमला भी किया जा रहा था.

कोरबा/कुसमुंडा :- कुसमुंडा क्षेत्र से बेहद चौकाने वाला मामला सामने आया है. जिसमें शनिवार की सुबह गौ सेवकों को सुचना मिली कि, कुसमुंडा थाना क्षेत्र अंतर्गत शांतिनगर के निकट खेत वाली जगह पे कुछ युवक गाय बैलों को इकट्ठा कर रहे हैँ, सुचना मिलते ही क्षेत्र के गौ सेवक दल बल के साथ तत्काल घटनास्थल पहुचें. गौ रक्षकों के पहुंचते ही 2 युवक भागने मे सफल रहे वही दो गौ तस्कर धर दबोचे गए . जहां तस्करों द्वारा 3-4 गाय बैलों को पेड़ों से बांधकर रखा गया था. उनसे पूछताछ करने पर पहले उन दोनों युवकों ने बहुत घुमाया यहाँ तक अपना नाम की भी गलत जानकारी दी, ज़ब उनका आधार कार्ड मांगा गया तो उन्होंने अपना सही सही नाम बताया जिसमें एक का नाम रामेश्वर साहू और दुसरे ने अपना नाम पुरषोत्तम साहू बताया . और फिर अब ऐसे मे उनसे कड़ी पूछताछ की गयी तो उन्होंने बाराद्वार क्षेत्र अंतर्गत सरहर का रहने वाला बताया व गाय बैलो को ले जाकर के बाजार मे बेचने की बात कही, यह सुनकर गौ सेवको को बहुत गुस्सा आया, गनीमत ऐ रही की गौ रक्षकों ने लड़को पर हाथ तक नहीं उठाया उन्होंने तत्काल इसकी सुचना कुसमुंडा पुलिस को दी.और लिखित शिकायत करते हुए तस्करों को कड़ी से कड़ी सजा देने की भी मांग की.

हम आपको बता दें कुसमुंडा क्षेत्र मे ही अभी हाल ही मे दो घटना और घटित हुई है, जिसमे किसी अज्ञात शख्स के द्वारा गाय पर प्राण घातक हमला कर गाय की जान लेने की कोशिस किया गया था . जिसके पहली घटना मे गाय की इलाज के दौरान मौत हो गयी वही दूसरी घटना मे गाय को बचा लिया गया, जिसके दोषियों की खोजबीन अभी भी जारी है. और ऐसे मे ज़ब पहली घटना से गौ सेवक उबर नहीं पाए हों और फिर घटना घट जाती है तो यह कुसमुंडा गौ सेवा दल के लिए व कुसमुंडा थाना के लिए चुनौती वाली बात होगी . क्यूंकि क्षेत्र मे लगभग 10 वर्षों से यहाँ के सेवक गौ माता की सेवा व रक्षा कर रहे हैँ, और ऐसे मे इस प्रकार की घटना बार बार घटना कही न कही गौ सेवकों के हिर्दय पर आघात है. फिलहाल कुसमुंडा पुलिस ने इस मामले मे रिपोर्ट दर्ज कर ली है और दोषियों को न्यायिक रिमांड पर भेज दी है .

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button