जांजगीर-चांपा

बड़े सीपत स्कूल में शराब पीकर पढ़ाने जाते है शिक्षक

जांजगीर चाम्पा जिले के शैक्षणिक जिला सक्ती के अंतर्गत आने वाले मालखरौदा ब्लाक के ग्राम पंचायत बड़े सीपत का शासकीय उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय बड़े सीपत का मामला सामने आ रहा है ।जहाँ आये दिन शराब पीकर एक शिक्षक बच्चों को पढ़ाने आते है।
ये मामला सामने आते ही पालको में शिक्षक के प्रति भारी रोष व्यक्त कर रहे है ।

एक शिक्षक ईश्वर की तरह है क्योंकि ईश्वर पूरे ब्रह्माण्ड का निर्माता होता है जबकि एक शिक्षक को एक अच्छे राष्ट्र का निर्माता माना जाता है। शिक्षक समाज में बहुत प्रतिष्ठित लोग होते हैं जो पढ़ाने के अपने जादू के माध्यम से आम लोगों की जीवन शैली और दिमागी स्तर को बढ़ाने की जिम्मेदारी उठाते हैं।लेकिन यहां तो कुछ उल्टा ही हो रहा है।

बच्चों ने बताया कि दिनांक 05.08.22 को कबड्डी मैदान सद्धभावना भवन मालखरौदा व दिनाक 06.08.22को जिला कबड्डी मैदान सक्ति से मिली जानकारी के अनुसार गोपाल कृष्ण नवरंग शिक्षक अत्यधिक शराब पीकर बच्चों को कबड्डी खोलने गए थे। और जब शराब की नशा कम हुए तो वे बच्चो को लेकर शराब पीने पहुँच गए लेकिन बच्चों द्वारा इसका विरोध करने पर गोपाल कृष्णा नवरंग द्वारा बोला गया कि तुम लोग जाओ प्रिंसीपल पटेल सर को बोल देना की जो पैसा को तुम लोगो को कबड्डी खेलाने के लिए दिए है उसका नवरंग सर शराब पी दिए बोल कर ।

तब जाकर बच्चों ने प्रिंसीपल पटेल सर से इसका शिकायत किया तो उन्होंने शराबी शिक्षक के ऊपर कार्यवाही करते हुए नोटिस जारी किए है अब आगे देखते है कि क्या कार्यवाही होता है उस शराबी शिक्षक के ऊपर ।

एक शिक्षक ही होता है जिससे समाज और देश की नींव मजबूत होती है और इनको सफ़लता की नई दिशा मिलती है।
मिली जानकारी के अनुसार पालक द्वारा कलेक्टर व जिला शिक्षा अधिकारी से शिकायत व जनप्रतिनिधियों को अवगत कराने की बात कही गयी है।

Reported by Vijay dirhe

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button