जशपुर जिला

बगीचा जनपद के पंचायत सचिवों ने जनपद सीईओ को ज्ञापन सौंपकर जताया विरोध। पीडीएस राशन की हेराफेरी पर जिला प्रशासन ने पंचायत सचिव सहित पांच लोंगो पर करवाया था आपराधिक मामला दर्ज़।सचिव संघ ने सचिव के खिलाफ कार्यवाही को बताया फ़र्ज़ी। पढ़िए पूरी खबर…

बगीचा जनपद पंचायत अन्तर्गत फुलझर गाँव मे पीडीएस राशन की हेरफेरी में सन्ना पुलिस के द्वारा सरपँच सचिव सहित 5 लोगो की गिरफ्तारी के बाद इस मामले ने और तूल पकड़ लिया है।
इस मामले में कलेक्टर रितेश अग्रवाल के निर्देश पर ही संयुक्त प्रशासनिक अधिकारियों की टीम ने राशन कालाबाजारी के प्रकरण की जांच की गई थी. इस मैं मामले में लाखों रुपये का फर्जीवाड़ा सामने आने पर जिला प्रशासन ने सन्ना थाने मे पांच दोषियों के विरुद्ध अपराधिक मामला दर्ज कराया गया था.
अब फुलझर पंचायत के विरुद्ध हुए एफआईआर और गिरफ्तारी के विरोध में गुरुवार को पंचायत सचिव संघ जिला प्रशासन के विरोध में लामबंद हो गया है।
बगीचा ब्लॉक भर के पँचायत सचिवों ने जनपद सीईओ को ज्ञापन सौंपते हुए सचिव के खिलाफ की गई कार्रवाई को फर्जी बताया है।


सचिव संघ का इस विरोध के बाद जशपुर जिले के सभी प्रशासनिक अधिकारी सकते में आ गए हैं.
सूत्रों का कहना है कि बगीचा विकास खंड में पीडीएस सामग्री की करोड़ों रुपये की धडल्ले से कालाबाजारी पर पर्दा डालने के लिए ही यह विरोध किया गया है. पिछले दिनों मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बगीचा प्रवास के दौरान भी अनेक ग्रामीणों ने पुख्ता दस्तावेज देकर जांच करने का आग्रह किया था. इन सभी शिकायतों को मुख्यमंत्री ने गंभीरता से लेते हुऐ कलेक्टर को जांच के निर्देश दिए हैं. इस जांच को प्रभावित करने के लिए ही सचिव संघ ने अब जिला प्रशासन पर दबाव बनाया जा रहा है.
देखना यह है कि जिला प्रशासन अपने ही निर्देश पर अब क्या रूख अख्तियार करेगा.

लाइव भारत 36 न्यूज से स्टेट हेड की रिपोर्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button