जशपुर जिला

जिले में 10 जुलाई को नेशनल लोक अदालत आयोजित

जशपुरनगर 09 जुलाई 2021/जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव श्री अमित जिन्दल ने बताया कि 10 जुलाई 2021 को नेशनल लोक अदालत सम्पूर्ण देश के साथ-साथ जशपुर जिले में भी आयोजित की जायेगी।
प्राप्त जानकारी के अनुसार प्री लिटिगेशन के मामले तथा न्यायालय में लंबित मामले रखे गये है तथा पूरे जिले में 11 खण्डपीठ का गठन किया गया है। जिसमें से खण्डपीठ क्रमांक 1 श्रीमति अनिता डहरिया जिला एवं सत्र न्यायाधीश, खण्डपीठ क्रमांक 2 श्री जी.एस. कुजाम प्रधान न्यायाधीश कुटुम्ब न्यायालय, खण्डपीठ क्रमांक 3 श्री अब्दुल जाहिद कुरैशी प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश, खण्डपीठ क्रमांक 4 कुमारी सुनीता साहू अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश, खण्डपीठ क्रमांक 5 श्री मनीष दुबे सी. जे.एम तथा खण्डपीठ कमांक 6 श्री वैभव धृतलहरे जे.एम.एफ.सी. जशपुर की है।
इसी प्रकार तहसीलो में भी खण्डपीठो का गठन किया गया है जिसके अंतर्गत कुनकुरी में खण्डपीठ क्रमांक 7 श्री अजीत राजभानु अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश कुनकुरी, खण्डपीठ क्रमांक 8 श्री राधेश्याम ध्रुव. जे.एम.एफ.सी कुनकुरी की है। पत्थलगांव में खण्डपीठ क्रमांक 9 श्री सुनील कुमार जायसवाल अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश पत्थलगांव तथा खण्डपीठ क्रमांक 10 कुमारी श्वेता बघेल जे.एम.एफ.सी. की है एवं बगीचा में खण्डपीठ क्रममांक 11 श्री लोकेश कुमार जे.एम.एफ.सी. की है।
श्री अमित जिन्दल ने बताया कि लोक अदालत के माध्यम से प्रकरणो के निराकरण का लाभ यह होता है कि पक्षकारो के संबंध मधुर बने रहते है तथा समय की बचत होती है । इस अवसर का लाभ उठाया जाना चाहिए। श्री अमित जिन्दल ने यह भी बताया कि पक्षकार दूर बैठकर भी आनलाईन लोक अदालत का लाभ उठा सकते है साथ ही यदि कोई पक्षकार किसी भी कारण से न्यायालय आने में या आनलाईन समझौता करने में असमर्थ है तो प्राधिकरण के नम्बर 07763-220105 पर काल करके बता सकता है। उसे आवश्यक सुविधा प्राधिकरण की ओर से उपलब्ध कराई जाएगी।

लखन लाल सिंह जिला रिपोर्टर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button