बिलासपुर

छत्तीसगढ़ में AAP का मिशन 2023.. में सांसद बनने के बाद पहली बार आएंगे डॉ.संदीप पाठक.. बिलासपुर में रोड शो और सभा के जरिए करेंगे शक्ति प्रदर्शन

बिलासपुर

अविभाजित बिलासपुर जिले में जन्मे और पले-बढ़े आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सदस्य बने डॉ.संदीप पाठक के चेहरे पर छत्तीसगढ़ में पार्टी को मजबूत करने की तैयारी शुरू हो गई है। यही वजह है कि पार्टी के पदाधिकारी बिलासपुर ही नहीं बल्कि, छत्तीसगढ़ में ‘आप’ का अपना नेता के रूप में सामने ला रहे हैं। 18 अप्रैल को उनके आगमन पर रोड शो और बाइक रैली के साथ ही सभा का आयोजन कर शक्ति प्रदर्शन करने की तैयारी है। इसमें सात हजार लोगों की भीड़ जुटाने का दावा किया जा रहा है।

आम आदमी पार्टी ने छत्तीसगढ़ में 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव की बुनियाद रखने की तैयारियां तेज कर दी हैं। शनिवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रदेश प्रवक्ता व अधिवक्ता प्रियंका शुक्ला, जिला अध्यक्ष सलीम काजी, प्रदेश कोषाध्यक्ष जसबीर सिंह ने बताया कि पंजाब से राज्यसभा सांसद बनने के बाद अविभाजित बिलासपुर जिले के लोरमी( अब मुंगेली जिले के अंतर्गत) के रहने वाले संदीप पाठक पहली बार छत्तीसगढ़ आ रहे हैं। उनके साथ छत्तीसगढ़ चुनाव प्रभारी गोपाल राय और प्रदेश प्रभारी संजीव झा भी रहेंगे।

संदीप पाठक ने पंजाब में आप को जिताने में परदे के पीछे रहकर अहम भूमिका निभाई है। ऐसे में उन्हें छत्तीसगढ़ और बिलासपुर में आप के बड़े नेता के रूप में सामने लाने की रणनीति बनाई गई है। पार्टी के पदाधिकारियों ने बताया कि आप के प्रदेश प्रभारी 10 दिनों तक प्रदेश के विभिन्न जिलों का दौरा करेंगे। पंजाब कोटे से आप के राज्यसभा सांसद संदीप भी यहां पहुंच रहे हैं। बताया जा रहा है कि सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्र के प्रतिष्ठित लोग पार्टी से जुड़ना चाहते हैं। उन्हें संदीप पाठक की मौजूदगी में पार्टी में प्रवेश कराया जाएगा।

कांग्रेस और भाजपा के नेता कर रहे हैं संपर्क
पार्टी पदाधिकारियों ने दावा किया है कि AAP में शामिल होने के लिए कांग्रेस और भाजपा के बड़े नेता और कार्यकर्ताओं के साथ ही सामाजिक रूप से जुड़े लोग संपर्क में है। हालांकि, पार्टी पदाधिकारियों ने किसी का नाम सार्वजनिक नहीं किया है। दावा किया गया कि मीडिया समूह के जनरल मैनेजर भी संपर्क में है। समय आने पर उनके नाम का खुलासा किया जाएगा।

⏩ बिलासपुर में पदाधिकारियों का प्रशिक्षण भी होगा
19 अप्रैल को बिलासपुर में ही विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण होना है। इसमें संगठन के विस्तार का भी प्रशिक्षण दिया जाएगा। छत्तीसगढ़ चुनाव प्रभारी गोपाल राय और प्रदेश प्रभारी संजीव झा मुख्य रूप से शामिल होंगे। इस ट्रेनिंग के कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के प्रदेश कोर कमेटी सदस्य, प्रदेश के सभी जिला अध्यक्ष, सचिव, संगठन मंत्री, विधानसभा अध्यक्ष, विधानसभा सचिव, संगठन मंत्री के साथ ही लगभग 60 केंद्रीय पर्यवेक्षक शामिल होंगे। यह प्रशिक्षण शनिचरी बाजार स्थित देवकी नंदन सभा भवन में सुबह 10 बजे से शुरू होगा।

दिल्ली और पंजाब के बाद छत्तीसगढ़
दिल्ली और पंजाब के बाद आम आदमी पार्टी का अगला टारगेट छत्तीसगढ़ में पार्टी का विस्तार और विधानसभा चुनाव की तैयारी पर है। यही वजह है कि अब छत्तीसगढ़ में पार्टी की नींव मजबूत करने आप नेताओं का दौरा कार्यक्रम तय किए जा रहे हैं। ऐसे में उन्होंने छत्तीसगढ़ के लोगों के लिए नया नारा दिया है और कहा कि दिल्ली बदलिस, पंजाब बदलिस अब बदलबो छत्तीसगढ़।

लाइव भारत 36 न्यूज से स्टेट हेड की रिपोर्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button