कांकेर

पुलिस अधीक्षक पहुँचे ग्राम कलमुच्चे जहां नक्सलियों ने की थी कायराना हरकत वहीं पर लगाई जन चौपाल!

पुलिस अधीक्षक कांकेर शलभ सिन्हा ने ग्राम कलमुच्चे, मर्रापी ,उसेली, गुमझिर क्षेत्र का दौरा किया।ग्राम कलमुच्चे में नक्सलियों ने शासन द्वारा किए जा रहे विकास कार्य सड़क निर्माण में लगे वाहनों में आगजनी कर कायराना हरकत की थी। घटना की सूचना पर पुलिस अधीक्षक कांकेर शलभ सिन्हा ग्राम कलमुच्चे मर्रापी उसेली, गुमझेर क्षेत्र का दौरा किया।

पुलिस अधीक्षक ने घटनास्थल का बारीकी से अवलोकन किया। पुलिस अधीक्षक वहां के ग्रामीणों से रूबरू हुए। पुलिस अधीक्षक ने मौके पर ही जन चौपाल लगाया और लोगों से बातचीत किया।

पुलिस अधीक्षक से बातचीत के दौरान ग्राम वसियों ने नक्सलियों के विरोध में बात करते हुए बताया कि नक्सलियों ने क्षेत्र में विकास के कार्य सड़क निर्माण को रोकने हेतु आगजनी किया है जिससे कि विकास कार्य बाधित हो रहा है!

ग्रामीणों ने अपनी भड़ास निकालते हुए बोला कि नक्सलियों ने कायराना हरकत किया है जिसकी प्रत्येक ग्रामीण निंदा करता है। ग्रामीणों ने बताया कि ग्रामीण हमेशा विकास के पक्ष में हैं और शासन प्रशासन के द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों के समर्थन में है जिससे क्षेत्र में बुनियादी सुविधाएं प्राप्त हो सकें।

जन चौपाल में पुलिस अधीक्षक ने लोगों से समस्याएं जानी और उनकी समस्याओं को शीघ्रता से हल करने का आश्वासन दिया। पुलिस अधीक्षक ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया की क्षेत्र में विकास के कार्य नहीं रुकेंगे संवेदनशील क्षेत्र में निर्माण एजेंसियों को कार्य के दौरान पुलिस सुरक्षा भी प्रदान करेगी। नक्सली संगठन क्षेत्र में बिल्कुल कमजोर हो गया है!

जिससे कि वह उपस्थिति दर्ज कराने हेतु एवं दहशत फैलाने हेतु इस प्रकार अनैतिक कार्य कर विकास कार्यों में बाधा पहुंचा रहे हैं। माओवादी की गतिविधियों में प्रभावी अंकुश लगाने हेतु पुलिस की विभिन्न टीमें क्षेत्र में लगातार अभियान चला रही हैं और बहुत शीघ्र ही नक्सलवाद का खात्मा हो जाएगा।

विनोद साहू लाइव भारत 36 न्यूज़ कांकेर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button