कोरबा

कुसमुण्डा खदान में त्रिपुरा रायफल के जवानों के साथ हाथापाई व उनके कर्तव्य में बाधा पहुंचने के मामले में डीजल चोर उमाकांत सारथी गिरफ्तार

मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 24.02.2022 को प्रार्थी मनोज कुमार कोष्ठा थाना उपस्थित आकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि प्रार्थी त्रिपुरा स्टेट रायफल में सुबेदार के पद पर पदस्थ है जो दिनांक 24.02.2022 के दम्यानी रात्रि में कुसमुण्डा खदान में ड्यूटी के दौरान 02 चोर वर्कशॉप नंबर 01 के पास आये और डीजल चोरी करने की कोशिश करने लगे जिसे प्रार्थी व ड्यूटी पर उपस्थित त्रिपुरा रायफल के जवानो द्वारा पकड़ लिया गया, तभी अचानक चोरो के छिपे अन्य साथीगण द्वारा एक वाहन तेजी से लेकर आये और पकड़े गये चोर वाहन में बैठकर फरार हो गये। रिपोर्ट पर थाना कुसमुंडा में अपराध क्रमांक 70 / 2022, धारा 186, 353, 323, 294, 427.34 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
प्रकरण की गंभीरता को देखते हुये पुलिस अधीक्षक कोरबा भोजराम पटेल द्वारा दिये गये निर्देशों के परिपालन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा नगर पुलिस अधीक्षक सुश्री लितेश सिंह के मार्गदर्शन पर थाना प्रभारी कुसमुण्डा निरीक्षक लीलाधर राठौर के नेतृत्व में आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु थाना कुसमुण्डा से विशेष टीम गठित किया गया तथा आरोपियों की पतासाजी में टीम जुट गई। पतासाजी के दौरान पूर्व में चोरी के प्रकरणों में संलिप्त / संदिग्ध व्यक्तियों से लगातार गहन पूछताछ की गई पाया गया कि घटना को उमाकांत सारथी उर्फ उमा काले द्वारा अपने 04-05 अन्य साथियों के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया है । प्रकरण का आरोपी उमाकांत सारथी को मामले में गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। प्रकरण के अन्य फरार आरोपीगण की सरगर्मी से पता तलाश की जा रही है जिनके मिलने पर विधिवत वैधानिक कार्यवाही की जायेगी।
थाना कुसमुण्डा पुलिस द्वारा लगातार डीजल, कबाड़ चोरों तथा अवैध कारोबारियों के विरूद्ध अभियान चलाकर कार्यवाही की जा रही है।

गिरफ्तार आरोपी- उमाकांत सारथी उर्फ उमा काले पिता कुंजराम सारथी उम्र 32वर्ष साकिन गेवराबस्ती, थाना कुसमुण्डा जिला कोरबा (छ.ग.)

लाइव भारत 36न्यूज से बोधन चौहान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button