जशपुर जिला

बीते दो वर्षों से पीड़ित किसानों को मुआवजा राशि नही मिलने से किसान निराश।किसानों को मुआवजा राशि दिलाने कलेक्टर जशपुर को लिखा पत्र।

जशपुर जिले के जनपद पंचायत फरसाबहार के क्षेत्र क्रमांक 14 के जिला पंचायत सदस्य विष्णु प्रसाद कुलदीप के द्वारा एक बार फिर क्षेत्र के किसानों को न्याय दिलाने के लिए कलेक्टर जिला जशपुर को पत्र प्रेषित किया है। यहां एक बार फिर इसलिए कहा जा रहा है की इसी विषय पर डीडीसी के द्वारा 14/09/2020 को कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर किसानों को न्याय दिलाने की मांग की गई थी।

जिस पर जिला प्रशासन के द्वारा कोई उचित कार्यवाही नही की गई थी।विदित हो की कोकिया व्यपवर्तन योजना के तहत नहर निर्माण कार्य मे जल संसाधन विभाग द्वारा दिनाक 14/09/2020 तक भू-अर्जन की कार्यवाही नही की गई थी।आपको बताते चलें कि नहर निर्माण में कई किसानों की जमीन नहर में चली गई है, जिसका मुआवजा आज तक किसानों को भी मिल पाया है।इससे प्रतित होता है कि विभाग किस कदर कुंभकर्ण की नीद में डूबा है।इस पूरे मुद्दे की गंभीरता को समझते हुए क्षेत्र के संवेदनशील जिला पंचायत सदस्य के द्वारा एक बार फिर कलेक्टर जशपुर को पत्र लिखकर अवगत कराते हुए कहा कि कोकिया व्यपवर्तन योजना के अंतर्गत पीड़ित किसानों को वर्तमान दर पर 09 % व्याज के साथ मुआवजा राशि प्रदान की जाए।

लाइव भारत 36 न्यूज से संभागीय ब्यूरो की रिपोर्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button