जशपुर जिला

दो साल पहले दिए ज्ञापन पर कार्यवाही ना होने पर लिखा कलेक्टर जिला जशपुर को पत्र। डीडीसी ने कहा ग्राम पंचायत तप करा का स्वरूप अब नगर पंचायत……पढ़िए पूरी खबर

जशपुर जिले के जनपद पंचायत फरसाबहार के जिला पंचायत सदस्य श्री विष्णु प्रसाद कुलदीप ने बताया की आज से लगभग दो वर्ष पूर्व कार्यपालन अधिकारी ग्रामीण यांत्रिकी विभाग जशपुर को ज्ञापन सौंपकर ग्राम पंचायत तप करा मे जल आवर्धन योजना से शुद्ध जल प्रदाय करने की मांग की गई थी।

परंतु आज तक इस महत्वपूर्ण मांग की सुध कार्यपालन अधिकारी जिला जशपुर ने नही ली।आपको यहां यह बताते चलें की कुनकुरी विधानसभा में कुनकुरी के बाद पूरे कुनकुरी विधानसभा में तप करा जनसंख्या एवम बसाहट के आधार पर नगर पंचायत का रूप ले चुका है। जहां अमूमन हर विभाग का कार्यालय स्थित है। तप करा मे भारतीय स्टेट बैंक , ग्रामीण बैंक, थाना, आईटीआई, कॉलेज संहित 24 घंटे अंतर्राजीय आवागमन की सुविधाएं लोगों को उपलब्ध है।ऐसे में यहां निवासरत लोगों को शुद्ध पानी की आपूर्ति पर्याप्त मात्रा में नही होने से कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। इस समस्या से निजात दिलाने के लिए जिले के क्षेत्र क्रमांक 14 के डीडीसी श्री विष्णु प्रसाद कुलदीप के द्वारा आज से लगभग दो वर्ष पहले लिखित आवेदन कार्यपालन अधिकारी ग्रामीण यांत्रिकी सेवा को दिया गया था,पर विभाग की उदासीनता के कारण आज पर्यंत तक इस पर कोई अमल नही हो पाया। विष्णु प्रसाद कुलदीप ने लाइव भारत 36 न्यूज को बताया की दिनाक 09/02/2022 को कलेक्टर जिला जशपुर को ज्ञापन सौंपकर मांग की गई है की ग्राम पंचायत तप करा मे जल आवर्धन योजना से शुद्ध पेय जल प्रदाय किया जावे।

लाइव भारत 36 न्यूज से संभागीय ब्यूरो की रिपोर्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button