कोरबा

काव्य कौशल शिक्षा एवं सेवा संस्थान द्वारा कैरियर गाइडेंस कार्यक्रम सिवनी में सम्पन्न

वक्ताओं ने युवाओं में कैरियर के प्रति उत्साह व उमंग भरे।

चाम्पा ~ काव्य कौशल शिक्षा एवं सेवा संस्थान छ.ग. गैर सरकारी संगठन के संस्थापक श्री झाम लाल साहू द्वारा 12 फरवरी को जांजगीर चाम्पा जिला, बलौदा ब्लॉक के सिवनी (चाम्पा) के बाजार चौक सामुदायिक भवन में कैरियर गाइडेंस कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें आस पास क्षेत्र के युवा छात्र छात्रायें सम्मिलित हुए । वक्ताओं ने युवाओं को लक्ष्य को ध्यान में रखकर एकाग्रचित्त, संयम के साथ तैयारी करने तथा स्वालंबन और आत्मविश्वास पर मार्गदर्शन प्रदान किये। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री राजू महंत (msw गोल्डमेडलिस्ट व पूर्व जिलाध्यक्ष भाजपा युमो जांजगीर चाम्पा) ने अपने उदबोधन में कहा कैरियर किसी भी व्यक्ति के जीवन के लिये एक महत्वपूर्ण पहलू होती है समय समय पर अपने कैरियर की लक्ष्यो की समीक्षा करें एक लक्ष्य रखकर क्षमतानुसार कार्य क्षेत्र का चयन करें।संस्थापक झाम लाल साहू ने कहा असफलता से घबराना नही चाहिए और ना ही निराश होना है बल्कि असफलता के कारणों का पता लगाकर सकारात्मक ऊर्जा के साथ अपने कैरियर की तैयारी करें।

व्याख्याता श्री रामखिलावन यादव ने कहा समय का सदुपयोग करने व अथक प्रयास करने से असम्भव भी संभव हो जाता है सेवा , समपर्ण और सहयोग के साथ युवाओं को कार्य करने की सलाह दी। व्याख्याता श्री उदय देवांगन ने कैरियर का चयन अपनी सुविधा लगन और क्षमता के आधार पर करने तथा आवश्यक्तानुसार अनुभवी से सलाह लेकर पढाई करने की सलाह दिए।

राज्यपाल पुरुस्कृत व्याख्याता श्रीमती गीता हिमधर ने सामाजिक सहभागिता में अपनी योगदान देने के लिए छात्रों को प्रेरित किये संघर्ष व परिश्रम के साथ अध्यापन कार्य जारी रखने से कभी निराशाजनक परिणाम नही मिलते इस पर प्रकाश डाले और कार्यक्रम का संचालन किए। आशीष राठौर कांग्रेस युवा नेता ने बताया कि दृण इच्छा के साथ कार्य करने से सफलता जरूर मिलती है इस प्रकार से वक्ताओं द्वारा युवाओं में पढ़ाई व प्रतियोगी परीक्षा के प्रति जोश, उमंग व उत्साह के साथ प्रेंरणादायक मार्गदर्शन प्रदान किये। सभी युवाओं को संस्था की ओर से पेन, डायरी व डॉक्यूमेंट फोल्डर प्रदान किया गया इस कार्यक्रम में ग्राम सरपंच श्रीमती लेखकुमारी राठौर, भाजपा युवा नेता नरेंद्र बिंझवार, श्रीमती रेवती यादव, व्याख्याता श्री उदय देवांगन, व्याख्याता श्री रामखिलावन यादव, लेखराम सोनवानी, अविनाश खांडेल, पूनी राम लहरे सहित युवा छात्र छात्राए उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button