महासमुंद

मंत्री शिव डहरिया का सरायपाली प्रवास चुनावी मैदान तैयार करने का हिस्सा तो नहीं,,?

महासमुन्द- छत्तीसगढ़ की सत्ता में भूपेश बघेल सरकार को काबिज होने के बाद ढाई साल से भी अधिक का समय बीत चुका है ऐसे हालात में अब आगामी चुनाव के लिए प्रदेश की जनता का नब्ज टटोलने का सिलसिला कद्दावर सत्तासीनों की ओर से शुरु हो गया है।

दरअसल अनेक नेता अपना दौरा शुरू कर दिए हैं तथा लगभग ढाई साल बाद होने वाले आगामी चुनाव के लिए बिसात बिछाने शुरू कर दी है। संभवतः इसी क्रम में छत्तीसगढ़ शासन के कद्दावर कैबिनेट मंत्री शिव कुमार डहरिया 13 अक्टूबर को सरायपाली पहुंच रहे हैं, कद्दावर मंत्री के सरायपाली आगमन से राजनीतिक गलियारों में अटकलों और चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। हालांकि मंत्री नगरीय क्षेत्र में होने वाले विकास कार्यों के शिलान्यास लोकार्पण और भूमि पूजन जैसे अनेक कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे, लेकिन राजनीति के जानकारों का मानना है कि अंचल के जनता की नब्ज टटोलने के साथ साथ मंत्री डहरिया द्वारा यहां के स्थानीय लोगों से चर्चा भी की जा सकती हैं। राजनीतिक जानकारों और चौक चौराहों पर हो रही चर्चाओं के मुताबिक मंत्री का यह दौरा कार्यक्रम सरायपाली विधानसभा क्षेत्र में लगभग दो ढाई साल बाद होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए मैदान तैयार करने का एक अहम हिस्सा है।

गौरतलब है कि कैबिनेट मंत्री श्री डहरिया छत्तीसगढ़ सरकार सहित पार्टी संगठन में भी काफी मजबूत पकड़ रखते हैं। ऐसे हालातों में सरायपाली विधानसभा क्षेत्र में जनता की नब्ज टटोलने के इस अंदाज से स्थानीय स्तर पर कई नेताओं के पैरों तले जमीन की खिसकती नजर आ रही है ।

आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भले ही अभी 2 साल से भी अधिक का समय बचा हुआ है लेकिन मैदान तैयार करने और बिसात बिछाने का सिलसिला नेताओं की ओर से शुरू हो गया है। छत्तीसगढ़ की सत्ता पर कुर्सी दौड़ जैसे अनेक तत्कालीन घटनाक्रम के बाद निश्चित तौर पर कांग्रेस पार्टी के प्रति आम जनता के नजरिया में आंशिक परिवर्तन आया है, लिहाजा पार्टी के नेता अब इसे संभालने में जुट गए। नगर के विकास कार्यों के लोकार्पण शिलान्यास जैसे अनेक कार्यों के लिए सरायपाली पधार रहे मंत्री के इस प्रवास कार्यक्रम को लेकर अब आम चर्चा यहां होने लगी है कि आगामी विधानसभा चुनाव में मंत्री शिव डहरिया आरक्षित सीट सरायपाली से क्या कांग्रेस के प्रत्याशी होंगे ? और भी कई अहम सवाल आम जनता के जेहन में आने लगे है, और यदि ऐसा होता है तब सरायपाली की जनता का रुख और स्थानीय पार्टी संगठन की रणनीति क्या होगी, यह भी अब लोगों के बीच चर्चा का विषय बन चुका है। फिलहाल कैबिनेट मंत्री शिव डहरिया का सरायपाली प्रवास तय है । अब देखने वाली बात यह होगी कि वह सिर्फ उदघाटन, शिलान्यास और भूमि पूजन करते हैं या और भी बहुत कुछ,,,।

लोचन चौधरी की रिपोर्ट…

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button