महासमुंद

कलेक्टर ने 50 -50 सीटर दो कन्या छात्रावासों का किया निरीक्षणसुरक्षा व्यवस्थाओं का लिया जायजाबच्चियों से की बातचीत और कुशलक्षेम पूछा

महासमुंद 06 अक्टूबर 2021/ कलेक्टर श्री डोमन सिंह ने आज जिला मुख्यालय स्थित 50-50 सीटर प्री मैट्रिक अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति कन्या छात्रावासों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने सबसे पहले छात्रावास में किए गए सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इसके साथ ही छात्रावास के हर कमरें में जाकर साफ-सफाई का भी अवलोकन किया। कलेक्टर ने छात्रावास में बच्चियों से बातचीत करते हुए उनकी पढ़ाई-लिखाई के साथ ही उनका कुशलक्षेम जाना। इस मौके पर कलेक्टर ने बच्चों से छात्रावास की व्यवस्थाओं, भोजन आदि के संबंध में भी बातचीत की। उन्होंने कहा कि छात्रावास में उन्हें अगर कोई दिक्कत, तकलीफ हो तो बताएं। बच्चियों ने कहा कि उन्हें यहां कोई दिक्कत नहीं है। हर काम और खाना आदि समय पर उपलब्ध हो रहा है।
कलेक्टर श्री सिंह ने सहायक आयुक्त श्री एस.एल. कुर्रे को छात्रावास के प्रवेश द्वार पर किसी भी बाहरी व्यक्तियों और पुरुष कर्मचारी को प्रवेश निषेध का साइन बोर्ड लगाने कहा। उन्होंने सभी छात्राओं को कोविड-19 के नियमों का पालन करने की समझाईश दी और उनसे पूछा कि उनके परिवार के सदस्यों माता, पिता, भाई-बहन, दादा-दादी या अन्य जो कोविड टीका लगाने के श्रेणी में आते है उन्होंने लगाया है कि नहीं। अगर नहीं लगाया है तो उन्हें लगवाने के लिए कहने की बात बच्चियों से कही। कलेक्टर ने छात्रावास के भोजन कक्ष, शयन कक्ष तथा पूरे परिसर का अवलोकन किया एवं साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए और आवश्यकतानुसार मरम्मत कराकर संस्था परिसर को सुव्यवस्थित रखने के निर्देश दिए। उन्होंने छात्रावास अधीक्षिका को बच्चों के लिए गुणवत्तायुक्त और पौष्टिक आहार पर ज्यादा ध्यान देने को कहा। बच्चों का नियमित स्वास्थ्य परीक्षण हो इस बात का विशेष ध्यान रखने कहा।

लोचन चौधरी की रिपोर्ट…

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button