महासमुंद

समाचारसंसदीय  सचिव ने किया 21 वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का रंगारंग शुभारंभ

बच्चों ने दी सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुतिहैंडबॉल, बाल बैडमिंटन एवं रग्बी फुटबाल में खिलाड़ी दिखायेंगे अपना जोहर

महासमुंद 15 सितंबर 2021/ 21 वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का शुभारम्भ आज मशाल जलाकर संसदीय सचिव एवं विधायक श्री विनोद चंद्राकर ने किया। कार्यक्रम का आयोजन मिनी स्टेडिय महासमुन्द में था। इसी के साथ राज्य स्तरीय क्रीड़ा प्रतियोगिता का आगाज हो गया। इस मौके पर नगर पालिका परिषद् अध्यक्ष श्री प्रकाश चन्द्राकर, जनपद पंचायत अध्यक्ष श्री यतेन्द्र साहू सहित अन्य अतिथि उपस्थिति थे। प्रतियोगिता में पॉचों संभाग के 660 खिलाड़ी शामिल हो रहे है। शुभारम्भ अवसर के दौरान स्कूली छात्राओं द्वारा कोविड-19 के गाईड लाईन का पालन करते हुए आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। प्रतियोगिता में शामिल सभी जोन के खिलाड़ियों ने मार्च पास्ट किया। मुख्य अतिथि श्री चंद्राकर ने भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों को निर्धारित नियमों एवं विधियों का निष्ठापूर्वक पालन करने की शपथ दिलायी। इस अवसर पर बड़ी संख्या में खेल प्रेमी उपस्थित थे।
संसदीय सचिव श्री विनोद चंद्राकर ने अपने उद्बोधन में कहा कि राज्य शासन द्वारा खेल को बढ़ावा दिया जा रहा है। इसके लिए प्राधिकरण की घोषणा की गयी है। इसके अलावा खेलगढ़िया कार्यक्रम के तहत् स्कूलों को जरूरी राशि भी मुहैया करायी जा रही है। ताकि छत्तीसगढ़ के परम्परागत् खेलों को बढ़ावा मिल सके। इससे स्कूल स्तर से ही खेल के प्रति रूचि बढ़े जिससे आगामी समय में अच्छे खिलाड़ी बन सके। संसदीय सचिव ने उद्घाटन अवसर पर बस्तर और रायपुर संभाग के खिलाड़ियों के बीच हैण्डबॉल का शो मैच हुआ। टॉस संसदीय सचिव ने कराया। यह स्पर्धा 18 सितम्बर तक चलेगी।


जिला मुख्यालय में खिलाड़ियों को स्कूलों में ठहरानें की व्यवस्था की गयी है। खिलाड़ियों के लिए बृजराज पाठशाला में कंट्रोल रूम भी बनाया गया है। प्रतियोगिता में बाल बैडमिंटन, हैंडबॉल, रग्बी के खेल खिलाड़ी अपना जोहर दिखायेंगे। खेल प्रतिस्पर्धा हैंडबॉल में अंडर 17 और 19, वॉल बैडमिंटन में अंडर 14 और 17, रग्बी में अंडर 17 और 19 वर्ग में बालक-बालिकाओं की प्रतिस्पर्धा होगी। अधिकारियों ने बताया कि बिलासपुर एवं बस्तर संभाग से 143-143 खिलाड़ी, दुर्ग संभाग से 144, रायपुर संभाग से 140 एवं सरगुजा संभाग से 90 खिलाड़ी विभिन्न प्रतियोगिताओं में शामिल होने के लिए पहुंचे है। खेेल प्रतियोगिताओं में कोविड-19 संबंधी सुरक्षा निर्देशों का पालन करते हुए किया जा रहा है।
नगर पालिका अध्यक्ष श्री प्रकाश चन्द्राकर ने खिलाड़ियों को संबोधित किया। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को हार-जीत की परवाह किए बिना खेल भावना के साथ खेलने की शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर जनपद उपाध्यक्ष श्रीमती त्रिलोकी धु्रव, पार्षद श्री मुन्ना देवार, स्काऊट गाईड के जिलाध्यक्ष श्री दाऊलाल चन्द्राकर, अपर कलेक्टर श्री सुनील कुमार चंद्रवंशी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती मेघा टेम्भुलकर, एसडीएम श्री भागवत जायसवाल, जिला शिक्षा अधिकारी श्री हिमांशु भारतीय, खेल अधिकारी (शिक्षा) सुश्री अंजली बरमाल सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

लोचन चौधरी की रिपोर्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button