कलेक्टर ने ग्राम माड़ो में गिरदावरी कार्य एवं धरधरी ग्राम के आंगनबाड़ी भवन के निर्माण कार्य का किया निरीक्षण,, माड़ो में पटवारियों को किसानों के खेतों में जाकर शुद्धतापूर्वक गिरदावरी का कार्य करने हेतु किया निर्देशित एवं आंगनवाड़ी का कार्य जल्द पूर्ण हो।।

कलेक्टर श्री महादेव कावरे ने मनोरा विकासखंड के ग्राम माड़ो में राजस्व विभाग द्वारा किए जा रहे गिरदावरी कार्य एवं धरधरी ग्राम के आंगनबाड़ी भवन के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने पटवारियों को गिरदावरी कार्य को गंभीरता से करने के निर्देश दिए साथ ही पटवारी से किसान की वास्तविक रकबा एवं कुल रकबे में बोए गए फसलों की जानकारी ली।
स्थल पर पटवारी को निर्देशित किए कि किसान के खेतों में जाकर गिरदावरी कार्य शत-प्रतिशत शुद्ध किया जाए साथ ही अभिलेख को भी स्थल के अनुसार शुद्ध करें और किए गए गिरदावरी का भी सॉफ्टवेयर में शत-प्रतिशत इंद्राज करने की बात कही। इस दौरान कलेक्टर द्वारा मनोरा के धरधरी ग्राम में निर्माणाधीन आंगनबाड़ी केन्द्र का अवलोकन किया। उन्होंने आंगनबाड़ी केन्द्र के रंगाई-पुताई करने के लिए कहा। आंगनबाड़ी तक पहुंचमार्ग को सुगम बनाने के लिए जमीन का समतलीकरण का कार्य करने साथ ही सीढ़ियों का भी निर्माण करने हेतु निर्देशित किया। उपस्थित अधिकारी को आंगनबाड़ी का जल्द से जल्द कार्य पूर्ण करा कर जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में शुभांरभ करने कहा। इस अवसर पर एसडीएम सुश्री ज्योति बबली बैरागी कुजूर, जनपद सीईओ श्री अनिल तिवारी, तहसीलदार सहित अन्य राजस्व अमला उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button