जशपुर जिला

बिना मास्क लगा कर घुमने वालों पर जुर्माना लगाने के निर्देश
चार पहिया, दो पहिया वाहनों पर निर्धारित से अधिक सवारी बैठाने वालों पर चालान काटने के निर्देश

जशपुरनगर 17 अगस्त 2021/कलेक्टर श्री महादेव कावरे ने आज मोबाईल एप्लीकेशन के माध्यम से सभी एसडीएम, जनपद सीईओ, विकासखंड चिकित्सा अधिकारी, विकासखंड शिक्षा अधिकारी और पुलिस विभाग के एसडीओपी की आज साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक ली।
 उन्होंने जिले के 7 विकासखंडों में स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ठ अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में रिक्त शिक्षकों के संविदा भर्ती को शीघ्र पूर्ण  करने के निर्देश दिए है।  साथ ही अंग्रेजी माध्यम स्कूल के निर्माण कार्य को भी समय -सीमा में पूर्ण करने कहा गया है। उन्होंने विकासखंड जनपद सीईओ को निर्देश देते हुए कहा कि खनिज न्यास निधि के अंतर्गत प्रस्ताव अब ऑनलाईन ही दिया जाना है और स्वीकृति भी ऑनलाईन ही दी जाएगी। मुख्यचिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी को साप्ताहिक बाजारों में हाट बाजार क्लिनिक लगाने के निर्देश दिए हैं साथ ही 4 पुराने एम्बुलेंस को रिपेयरिंग किया गया है। उनकों भी हाट बाजार क्लीनिक के लिए उपयोग में लाने के निर्देश दिए है।
जिला अस्पताल में एक और ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए लगभग सारी तैयारी पूर्ण कर ली गई है। एक और ऑक्सीजन प्लांट लग जाने से जिला अस्पताल में दो ऑक्सीजन प्लांट की सुविधा मरीजों को मिलने लगेगी। उन्होंने सभी विकासखंड बीएमओं को कोरोना टेस्ट के दिए गए लक्ष्य को शत् प्रतिशत् पूर्ण करने के निर्देश दिए है और कोरोना की तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में सुविधाएं सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है।
नगरीय निकाय अधिकारी को बिना मास्क लगाए घुमने वाले लोगों पर चालान काटकर जुर्माना लगाने के निर्देश दिए है। साथ ही पुलिस विभाग के अधिकारियों को चार पहिया, दो पहिया वाहनों पर निर्धारित से अधिक सवारी बैठाने वालों पर चालान काटने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि मोहर्रम के त्यौहार के लिए आगामी 20 अगस्त 2021 को शासकीय अवकाश दिया गया है। अतः संबंधित विकासखंड के एसडीएम और पुलिस विभाग के अधिकारी शांति समिति की बैठक लेकर मुस्लिम समुदाय के लोगों को मोहर्रम पर जुलूस नहीं निकालने के लिए आग्रह करने के लिए कहा गया है। साथ ही अपने ही जगह पर मोहर्रम मनाने के लिए भी कलेक्टर ने अपील की है।
कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को अवगत कराते हुए कहा कि चिटफंड के लिए आवेदन लेने के लिए 20 अगस्त 2021 को अंतिम तारीख निर्धारित की गई है। जिन कर्मचारियों के द्वारा आवेदन लिया जा रहा है। उनको 20 तारीख तक आवेदन लेने के निर्देश दिए है।

लाइव भारत न्यूज 36 से जिला रिपोर्टर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button