जशपुर जिला

कलेक्टर ने कोविड-19 के संबंध में ली समीक्षा बैठक
सर्दी-खांसी के लक्षण दिखाई देने पर पालक अपने बच्चों को स्कूल न भेजे और शिक्षक भी स्कूल नहीं आएं

जशपुरनगर 06 अगस्त 2021/कलेक्टर श्री महादेव कावरे ने आज आॅनलाईन वर्चुअल के माध्यम से कोविड-19 के संबंध में समीक्षा बैठक ली। उन्होंने सभी विकासखंड स्वास्थ्य अधिकारियों को अपने-अपने विकासखंड के कोविड पॉजिटिव गंभीर मरीजों को जिला अस्पताल के कोविड सेंटर में भेजने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मरीजों को होमआईशोलेशन की अनुमति नहीं दी जाएगी इसका विशेष ध्यान रखे। साथ ही संभावित मरीजों को दवाई का वितरण कराने के लिए भी कहा है।
कलेक्टर ने कहा कि अब किसी भी गांव या क्षेत्र, वार्ड में दो कोविड पॉजिटिव मरीज पाए जाते हैं तो उस क्षेत्र को माइक्रो कन्टोनमेंट जोन बनाया जाना है। उन्होंने सभी बीएमओ को एंटीजन टेस्ट, आरटी पीसीआर टेस्ट, टूनाॅड टेस्ट गंभीरता से करने के निर्देश दिए है। वर्चुअल से जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री के.एस.मण्डावी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी श्री पी.सुथार, सभी एसडीएम और विकास खण्ड चिकित्सा अधिकारी सीधे जुड़े थे। समीक्षा के दौरान कलेक्टर ने सभी एसडीएम को निर्देश देते हुए कहा है कि लवाकेरा और लोदाम चेक पोस्ट पर बाहर से आने वाले लोगो का एंटीजन टेस्ट करवाए और पाॅजीटीव आने वाले मरीजों को जिला अस्पताल के कोविड सेंटर जशपुर में भेजने के निर्देश दिए हैं।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी श्री पी.सुथार ने बताया कि जिले में अब पॉजिटिव मरीज की संख्या काफी कम हो गयी है। संभावित मरीजों को दवाई का वितरण किया जा रहा है।
कलेक्टर ने सभी एसडीएम को अवगत कराते हुए कहा कि स्कूलों में सर्दी खांसी के लक्षण दिखाई देने वाले बच्चों को स्कूल नहीं भेजने के लिए पालकों से आग्रह करें। साथ ही जिन शिक्षकों में सर्दी खांसी के लक्षण दिखाई दे रहे हैं उन शिक्षकों को भी स्कूल नहीं आने के लिए मना करें।

लाइव भारत 36 न्यूज जिला रिपोर्टर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button