कोरबा

जनपद उपाध्यक्ष के पुत्र पर लगा भयादोहन का आरोप, सरपंच संघ ने मुख्यमंत्री से की शिकायत

उपाध्यक्ष पर भी लगाया मौन सहमति का आरोप, कार्यवाही नहीं होने पर करेंगे उग्र आंदोलन, उपाध्यक्ष पुत्र सरपंचों को राशि या काम नहीं देने पर शिकायत व जांच का दिखाते हैं भय


कोरबा जनपद उपाध्यक्ष श्रीमति कौशिल्या देवी वैष्णव के पुत्र आशुतोष वैष्णव पर सरपंच संघ कोरबा के पदाधिकारियों ने अपने माताजी के पद का दुरुपयोग कर सरपंचों सचिवों से जांच व कार्यवाही का भय दिखाकर अवैध वसूली किये जाने व मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगा है । साथ ही इस कार्य में उनकी माताजी की मौन सहमति का आरोप लगा है। सरपंच संघ के पदाधिकारियों ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री से करते हुए उचित कार्यवाही की मांग की है। मंगलवार को कलेक्टोरेट पहुंचे सरपंच संघ के पदाधिकारी मुख्यमंत्री के नाम की गई शिकायत की प्रतिलिपि कलेक्टर को सौंपने के बाद मीडिया से मुखातिब हुए।
उन्होंने बताया कि जनपद पंचायत कोरबा श्रीमति कौशिल्या देवी वैष्णव के पुत्र आशुतोष वैष्णव जनपद पंचायत क्षेत्र के सभी ग्राम पंचायतों में अपने माताजी के पद और नाम का दुरुपयोग कर अवैध वसूली कर रहे हैं। इसमें उनकी माताजी जनपद उपाध्यक्ष श्रीमति कौशिल्या देवी वैष्णव की मौन सहमति शामिल है। उपाध्यक्ष पुत्र अपने कुछ साथियों के साथ ग्राम पंचायतों का दौरा करके सरपंच सचिवों से वसूली का प्रयास करते हैं। वसूली की यह राशि हजारों में होती है। इस कृत्य का विरोध करने पर झूठी शिकायत कर जांच कराने की धमकी देते हैं। उपाध्यक्ष पुत्र ने कई बार वसूली राशि के बदले अपने साथियों को निर्माण कार्य भी दिलवाया है ।
ग्राम पंचायतों में स्वीकृत होने वाले निर्माण कार्य पंचायत के बजाय स्वयं या साथियों के द्वारा करवाए जाने का दबाव डाला जाता है। सरपंच सचिवों के द्वारा मना करने पर दुर्व्यवहार किया जाता है । सरपंच संघ के पदाधिकारियों ने उपाध्यक्ष श्रीमती कौशिल्या देवी वैष्णव का सामूहिक व व्यक्तिगत बहिष्कार कर दिया है। साथ ही आवश्यकता पड़ने पर इनके विरुद्ध उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। सरपंच संघ के इस प्रस्ताव को सचिवों का भी समर्थन प्राप्त है। पदाधिकारियों ने प्रकरण में उचित कार्यवाई की मांग की है।

लाइव भारत 36 न्यूज़ से बोधन चौहान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button