कांकेर

कलेक्टर ने किया टीकाकरण केन्द्रों का निरीक्षण
पात्र सभी लोगों को टीकाकरण कराने की अपील


कलेक्टर ने किया टीकाकरण केन्द्रों का निरीक्षण
पात्र सभी लोगों को टीकाकरण कराने की अपील
कलेक्टर श्री चन्दन कुमार ने आज चारामा विकासखण्ड के कोविड-19 टीकाकरण केन्द्र शाहवाड़ा, अरौद, कुर्रूभांट, हल्बा एवं चारामा का आकस्मिक निरीक्षण कर टीकाकरण का जायजा लिया तथा टीकाकरण के संबंध में आधिकारियों आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

उन्होंने जिले के सभी पात्र सभी लोंगों को जिन्होंने अब तक कोविड-19 का टीका नहीं लगवाया है, उनसे टीका लगवाने की अपील करते हुए कहा कि यह पूरी तरह सुरक्षित है। लोग संशय में न रहें और कोविड-19 का टीका जरूर लगवायें, कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण ही एक मात्र उपाय है।
कलेक्टर द्वारा निरीक्षण के समय टीकाकरण केन्द्र शाहवाड़ा में 35, अरौद एवं कुर्रूभांट में 30-30, हल्बा में 40 तथा चारामा में 90 लोगों का पंजीयन किया जा चुका था। कुर्रूभाट के टीकाकरण केन्द्र के नजदीकी परिसर में उपस्थित युवा विकास साहू, तामेश्वर सुरोजिया एवं टीकाकरण केन्द्र में मौजूद कुमारी भानूप्रिया साहू से कलेक्टर ने टीका लगवाने के संबंध में पूछताछ किया, जिस पर उन्होंने बताया कि वे टीका लगवाने के लिए आयें हैं, कलेक्टर ने उन्हें अपने दोस्तों को भी टीका लगवाने के लिए प्रेरित करने कहा, साथ ही कोटवार को भी आवश्यक दिशा निर्देश दिये। विकास साहू एवं तामेश्वर सुरोजिया द्वारा मास्क नहीं लगाये जाने पर कलेक्टर ने उन्हे मास्क प्रदान करते हुए मास्क लगाने का तरीका भी बताया। ग्रामीण देवधर एवं धनेश पटेल ने बताया कि वे टीका का दूसरा डोज लगवाने के लिए उपस्थित हुए है, इस पर कलेक्टर श्री चन्दन कुमार ने उनकी तारीफ करते हुए अन्य लोगों को भी टीका लगवाने के लिए प्रेरित करने कहा। हल्बा के टीकाकरण केन्द्र में निरीक्षण के दौरान ग्राम पंचायत के सरपंच संजय कुमार उईके को ग्राम पंचायत के शतप्रतिशत लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित करने के लिए प्रोत्साहित किया।

मौके पर उपस्थित हल्बा चैंकी प्रभारी ने बताया कि उनके स्टाॅफ के सभी कर्मचारियों द्वारा टीका का दोनों डोज लगवाया जा चुका है। वैक्सीनेशन केन्द्र चारामा का भी कलेक्टर ने आकस्मिक निरीक्षण किया तथा मौके पर उपस्थित बीएमओ डाॅ. शंखवार एवं मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री नुरूटी को टीकाकरण के लिए प्रत्येक वार्ड में मुनादी कराने हेतु निर्देशित किया।


उक्त टीकाकरण केन्द्रों के निरीक्षण पश्चात कलेक्टर श्री चन्दन कुमार ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. जे.एल. उईके, एसडीएम चारामा निशा नेताम मड़ावी और तहसीलदार दिव्या पोटाई के साथ ग्राम तेलगरा के पास मेडिकल कालेज कांकेर के लिए चयनित स्थल का भी निरीक्षण किया एवं एसडीएम व तहसीलदार को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होंने ग्राम चिनौरी के लगभग 72 एकड़ भूमि में वृक्षारोपण के लिए चिन्हांकित स्थल का भी निरीक्षण किया।

विनोद साहू ब्यूरो चीफ लाइव भारत 36 न्यूज़ कांकेर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button