कोरबा


छत्तीसगढ़ जर्नलिस्ट वेलफेयर युनियन करतला इकाई संगठन द्वारा वर्चुअल मीटिंग ऑनलाइन संपन्न हुआ जिसमें कई मुद्दों पर चर्चाएं हुई

जिला कोरबा जिला कोरबा के करतला इकाई के पत्रकारों द्वारा बीते दिवस देर शाम 8:00 बजे के करीब ऑनलाइन बैठक आयोजित की गई जिसमें आमंत्रित अतिथि श्री लव देवांगन(RHO)प्रथामिक स्वास्थ्य केंद्र खरवानी के द्वारा कोविड-19 के संबंध में अपना विचार प्रकट करेंगे जो स्वास्थ्य विभाग में पदस्थ हैं काफी कम समय में अपना एक नाम स्वास्थ्य विभाग में दर्ज कराने में कामयाब हुए हैं साथ ही वैक्सीन एवं वैक्सीन की अफवाहों पर भी अपना विचार प्रकट किये एवं साथ ही साथ पत्रकारों की कई तीखे सवालों का भी जवाब आर एच ओ लव देवांगन ने बखूबी दिए और उनके कई अफवाहों को दूर करने का काम किया गया। करतला ब्लॉक के सभी सदस्य ऑनलाइन बैठक में शामिल हुए।
दरअसल आपको बता दें की ग्राम पंचायत तुमान के पंचायत भवन पर छत्तीसगढ़ जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन करतला ब्लॉक के कार्यकारिणी गठन के पश्चात यह पहला बैठक आयोजित किया गया गठन के समय प्रदेश-सह सचिव नीलम पंडवार,कोरबा जिला के अध्यक्ष राजेश मिश्रा,उपाध्यक्ष निखिल शर्मा एवं जिला के महासचिव समीर गुप्ता की मौजूदगी में कार्यकारिणी का विस्तार किया गया था। इस बैठक का आयोजन काफी समय बीत जाने के बाद संगठन में सदस्यों से मुलाकात ना होने की वजह से खासकर बीते कुछ समय से लॉकडाउन जैसी की स्थिति बनने से कोई बैठक आयोजित नहीं की जा रही थी जिस पर बीते दिवस Google Meet पर बैठक आयोजित कर गई संगठन के संबंध में एवं वर्तमान स्थिति को देखते हुए कई मुद्दों पर बातें हुई।
खास बात यह रही कि ब्लॉक क्षेत्र में कार्यरत फ्रंटलाइन वार्यस जैसे स्वास्थ्य विभाग, पुलिस विभाग एवं आंगनबाड़ी बहनों को उनके बीते 1 साल तक इस महामारी के दौरान गांव के घर घर जाकर कार्य करने एवं उन को प्रोत्साहित करने का प्रस्ताव किया गया। जिस पर सभी छत्तीसगढ़ जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन के करतला इकाई के सदस्यों ने अपनी सहमति दी और समाज इस महामारी से दूर हो साथी जो भ्रामक जानकारियां सोशल मीडिया के माध्यम से फैल रही है उसी सोशल मीडिया के जरिए इन भ्रांतियों को दूर करने का संकल्प भी लिया गया। गांव के ग्रामीणों को अफवाहों से दूर करते हुए फ्रंटलाइन वार्यसौ के साथ कदम से कदम मिलाकर वैक्सीनेशन के कार्यो को तेजी लाने की बातें इस वर्चुअल मीटिंग में खासतौर पर रखी गई जिसे सभी सदस्यों ने अपनी सहमति दी।इस वर्चुअल मीटिंग में अतिथि एवं एवं छत्तीसगढ़ जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन कोरबा जिले के करतला इकाई के सदस्य सरोज रात्रे (अध्यक्ष),बोधन चौहान(उपाध्यक्ष),फलेश पाण्डेय (सचिव),धनंजय जांगड़े,सुखनंदन कश्यप,नील कमल पटेल,जितेंद्र मशीहा,संतराम मननेवार,अजय चौहान उपस्थित रहे।

लाइव भारत 36 न्यूज़ से बोधन चौहान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button