कांकेर


कोरोना से बचाव हेतु कलेक्टर ने की जनप्रतिनिधियों से चर्चा,
सुझाव भी मांगे

कांकेेर

कांकेर जिले में कोरोना वायरस से बचाव के लिए जिला प्रशासन द्वारा किये जा रहे प्रयासों एवं वैक्सीनेशन के संबंध में जिले के जनप्रतिनिधियों-विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष, जनपद अध्यक्ष तथा नगरीय निकायों के अध्यक्षों को वीडियो कान्फे्रसिंग माध्यम से जानकारी देते हुए कलेक्टर श्री चन्दन कुमार ने कहा कि कोरोना का लक्षण दिखते ही जांच कराने के लिए लोगों को प्रेरित किया जाये, ताकि प्रभावित व्यक्ति का तत्काल उपचार शुरू किया जा सके। कोरोना को छुपायें नहीं, बल्कि तुरंत जांच कराने के लिए लोगों को जागरूक करें, जांच होते ही स्वास्थ्य विभाग द्वारा संबंधित व्यक्ति का ईलाज शुरू कर दिया जाता है। कोरोना से बचाव हेतु टीकाकरण के लिए भी नागरिकों को जागरूक करने की अपील कलेक्टर द्वारा जनप्रतिनिधियों से किया गया। उन्होंने कहा कि जिले में वैक्सीन की कोई कमी नहीं है, सभी पात्र व्यक्ति अपना टीकाकरण अवश्य करवायें। लोग अनाश्यक रूप से घर से न निकलें, हमेशा मास्क अथवा फेसकवर का उपयोग करें, समय-समय पर साबुन से हाथ धोयें एवं सेनेटाईजेशन करें तथा किसी प्रकार की लापरवाही न बरतें। शादी-विवाह में 10 से अधिक संख्या में सम्मिलित नहीं होने के लिए लोेगों को जागरूक करने का आह्वान भी उनके द्वारा जनप्रतिनिधियांे से किया गया। कन्टेमेंट अवधि में आम नागरिकों के लिए दी गई सुविधाओं की जानकारी देते हुए कलेक्टर श्री चन्दन कुमार ने बताया कि ग्रामीणों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए मनरेगा के कार्य संचालित किये जा रहे हैं। औद्योगिक संस्थानों एवं निर्माण इकाईयों को अपने कैम्पस के भीतर मजदूरों को रखकर व अन्य आवश्यक व्यवस्था करते हुए उद्योगों के संचालन व निर्माण कार्यों की अनुमति दी गई है। किसान भाईयों को कीटनाशक दवा एवं रासायनिक खाद खरीदने के लिए भी सुविधा प्रदान की गई है। किराना सामान भी होम डिलीवरी के माध्यम से प्राप्त किया जा सकता है।
कोरोना से बचाव के लिए कांकेर विधायक श्री शिशुपाल शोरी एवं अंतागढ़ विधायक श्री अनूप नाग एवं जिला पंचायत अध्यक्ष श्री हेमंत धु्रव सहित जनपद एवं नगरीय निकायों के अध्यक्षों द्वारा वीडियो कान्फ्रेसिंग मंे अपने-अपने बहुमूल्य सुझाव दिये गये

कांकेर विधायक श्री शोरी ने कोरोना से बचाव की मुहिम में ग्राम पंचायतों के वार्ड पंचों को भी शामिल करने का सुझाव दिया, वहीं अंतागढ़ विधायक श्री अनूप नाग ने अपना सुझाव देते हुए बताया कि कोविड केयर सेंटर अंतागढ़ और पखांजूर में आवश्यक संसाधनों के लिए उनके द्वारा विधायक मद से 05-05 लाख रूपये की स्वीकृति प्रदान की गई है तथा स्वास्थ्य कर्मियों के लिए टेलीविजन की सुविधा उपलब्ध कराया गया है। उनके द्वारा किये गये इस सहयोग के लिए कलेक्टर श्री चन्दन कुमार ने धन्यवाद एवं आभार व्यक्त किया। जनपद पंचायत एवं नगरीय निकायों के अध्यक्षों द्वारा वैक्सीनेशन के लिए गायता व ग्राम प्रमुखों का सहयोग लेने तथा शादी-विवाह में कोविड के गाईडलाईन का पालन कराने के लिए ग्राम प्रमुखों की टीम बनाकर उन्हें जिम्मेदारी सौंपने का सुझाव दिया गया।

लाइव भारत 36 न्यूज़ से विनोद साहू

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button