जांजगीर-चांपा

सभी निजी अस्पताल 50 प्रतिशत बेड आरक्षित कर कोविड मरीजों का इलाज शुरू करें – कलेक्टर ,

आदेश का पालन नहीं करने वाले निजी अस्पताल किए जाएंगे सील,


लाइसेंस निरस्त करने की भी होगी कार्यवाही जिला स्तरीय कोविड केयर कमेटी की मीटिंग


जांजगीर-चांपा – कलेक्टर श्री यशवंत कुमार ने जिले के 18 चिन्हित निजी अस्पतालों को कोविड पेसेंट की भर्ती एवं इलाज शीघ्र प्रारंभ करने के निर्देश दिए हैं। निर्देश का पालन नहीं करने वाले निजी चिकित्सालयों को सील करने और लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई की जाएगी।
कलेक्टर कक्ष में आज जिला स्तरीय कोविड-19, केयर कमेटी की मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए कलेक्टर ने जिले के पैथोलॉजी लैब संचालित करने वाले अस्पतालों के द्वारा भी कोविड की टेस्टिंग कराने के निर्देश मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को दिए। कलेक्टर ने कहा कि निजी पैथोलॉजी लैब में टेस्टिंग शुरू होने से शासकीय अस्पतालों में टेस्टिंग के कार्य का दबाव कम होगा। साथ ही पॉजिटिव मरीजों की शीघ्र पहचान और इलाज में तेजी आएगी ।
कलेक्टर ने चेक पोस्ट में बसों में यात्रा करने वाले संदेहास्पद यात्रियों की कोरोना टेस्ट कराने चार मोबाइल टीम को जिम्मेदारी सौंपने के निर्देश डॉक्टर पुष्पेंद्र लहरें को दिए। उन्होंने शासन से भर्ती के लिए स्वीकृत चिकित्सा स्टाफ की भर्ती की शीघ्र कार्यवाही करने कहा।
डॉक्टर जगत को निर्देशित कर कहा कि वे गंभीर कोविड पेसेंट के इलाज के लिए डेडीकेट कोविड केयर हॉस्पिटल में 40 वेंटीलेटर युक्त बेड की व्यवस्था सुनिश्चित करें।
कलेक्टर ने बैठक में कोविड वेक्सीनेशन की प्रगति की समीक्षा करते हुए टीकाकरण के कार्य में तेजी लाने के निर्देश सीएमएचओ को दिए।
उन्होंने कोविड-19, प्रोटोकाल का पालन करते हुए शासन के निर्देशानुसार शीघ्र मनरेगा के कार्य प्रारंभ कराने के निर्देश जिला पंचायत सीईओ को दिए। कोविड पॉजिटिव लोगों की संख्या के मद्देनजर कलेक्टर ने नवागढ़ में 50 बेड का कोविड केयर सेंटर तैयार कराने के निर्देश डॉक्टर पुष्पेंद्र लहरे को दिए।
कलेक्टर ने सीएमएचओ से सामुदायिक, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में दवा की आपूर्ति सतत सुनिश्चित करने कहा। कलेक्टर ने कहा कि दवा की उपलब्धता में कमी नहीं होनी चाहिए।

लाइव भारत 36 न्यूज़ से विजय धिरहे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button