जशपुर जिला

कल्हेंझरिया के गोवर्धन पर्वत की चोटी पर राउत समाज यादवों का 24 वां वार्षिक महाधिवेशन 2021, दो दिवसीय, मुख्य अतिथि के रूप में कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष मनोज सागर यादव ने कहा…..*

शनिवार को जिला स्तरीय मगधा (राउत मसाज) यादवों का 24 वां वार्षिक महाधिवेशन 2021 दो दिवसीय शनिवार और रविवार को कल्हेंझरिया के गोवर्धन पर्वत के चोटी पर आयोजन किया गया है। जिसमे आयोजन के पहले दिन मुख्य अतिथि के रूप में कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष मनोज सागर यादव सरीक हुए । मगधा (राउत समाज) के प्रतिनिधियों द्वारा समाजिक रीति रिवाज के अनुसार राउत नाचा के माध्यम से स्वागत किया गया सर्वप्रथम कृष्ण राधा के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए , महिला एवं बच्चों द्वारा स्वागत गाना गा कर उपस्थित मुख्य अतिथि एवं अतिथियों का समाज के प्रतिनधियो द्वारा साल श्रीफल देकर स्वागत किया गया । वही समाज के प्रतिनधि हरिनाथ यादव ने कहा कि समाज मे हो रहे रूढ़िवादी, शराब ,गुटका,गांजा भांग नशा से समाज के लोगों को दूर रहने कहा एवं समाज को नशा मुक्त बनाने को लेकर जागरुक किया। वही श्री यादव ने समाज के लोगों को बताया कि नशा मुक्ति एवं रूढिवादी प्रचलन को लेकर समाजिक लोगों को जागरूक करने अभियान चलाने गुजारिश की है । वही कांग्रेस ब्लाक अध्यक्ष विजय यादव कांसाबेल ने कहा कि पढ़ाई से बच्चों को दूर न रखें क्यों कि शिक्षा के बिना मानव जीवन बेकार है । अगर बच्चे पढ़ाई में ध्यान देंगे तो उनको अपने भविष्य को गढ़ने में आसानी होती है साथ ही उन्होंने कहा कि समाज को संगठित रखना ही सबसे बड़ी बात है समाज को संगठित रहने का संदेश दिया और कहा कि समाज सेवा ही प्रभु सेवा है । वही कुनकुरी विधायक के निजी सहायक प्रेम शंकर यादव ने कहा कि मगधा समाज के इस पवित्र धर्मस्थल में आप के क्षेत्र के विधायक से जिस भी प्रकार की अपेक्षा है उसे जल्द ही विधायक महोदय से चर्चा कर पूर्ण कराने की कोशिश करेंगे । मगधा यादव समाज के जिला अध्यक्ष जे आर यादव ने कहा कि हमारे समाज के लोग समाजिक दृष्टि से कितने आगे बढ़ रहे हैं, कितने शिक्षा के आगे बढ़े हैं , समाज मे क्या गतिविधियां चल रही है उसको लेकर यह दो दिवसीय महाधिवेशन का आयोजन किया गया है । श्री यादव ने बताया कि प्रथम वार्षिक महाधीवेशन झिमकी में हुवा था । उसके बाद कोल्हेनझरिया में लगातार होता आ रहा है । कहा कि इस स्थल को हम तीर्थ स्थल बनाना चाहते हैं जो कि सत्ताधारी संगठन सहित प्रशासन के मद्त से सम्भव है ।


वही जनपद पंचायत सदस्य श्रीमती सुनिति भोय ने कहा कि समाज को एकत्र करना सबसे बड़ा पुण्य है इस धर्म नगरी में मैं जनप्रतिनधि बनने पहले से मद्त करते आ रही हूं और जब तक जियुंगी मद्त करूंगी । वही उद्बोधन के कड़ी में जिला पंचायत सदस्य सुश्री नविना पैंकरा ने शिक्षा एवं समाज को आगे लाएं एवं हर वर्ग में उन्हें जोड़ें और अपने बच्चों को आगे लाए । वही कांग्रेस कमेटी जिला अध्यक्ष मनोज सागर यादव ने कहा समाज जितना आगे बढ़ेगा उतनी मजबूती मिलेगी समाज को शिक्षा के स्तर में मजबूती देने की जरूरत है , समाज को राजनीतिक स्थिति में भी मजबूत करें हमारी जो आवश्यकता है समाज के मजबूती के लिए एक मजबूत व्यक्ति का जरूरत है शिक्षा और राजनीति के क्षेत्र में जब हम मजबूत हो जाएंगे तो समाज का आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा । नशा नाश की जड़ है , समाज के लोग नशे से दूर रहेंगे समाज का उत्थान और आर्थिक स्थिति मजबूत होगा श्री यादव ने नवयुवको को राजनीति में आगे आने का न्योता दिया । और कहा कि आप के क्षेत्रीय विधायक यूडी मिंज का चुनाव से सम्बंधित ड्यूटी संगठन ने असम में लगाया है जिसके वजह से यहां आज उपस्थित नही हो सकें पर आप के समाज के प्रतिनिधीयों के द्वारा स्थल तक विद्युतिकरण एवं समुदाययिक निर्माण जल्द कराने का घोषणा किया । समाज के प्रतिनधि एवं शेखर यादव ,बदराम एक्का,आशीष कंसारी सहित भारी संख्या में जिला भर के सामाजिक लोग उपस्थि रहे ।

जिला जशपुर
ब्यूरो चीफ गणेश राम बंजारा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button