जशपुर जिला

घर के पास हल्ला की आवाज सुनाई दी, जिस पर वह दौड़ते हुए वहाँ पहुँची तब देखा कि उसके जेठ किशुन राम हाथ में पकड़े लकड़ी के डंडे से उसके सिर में मार रहा था, हत्या के ……..पढ़िये पूरी खबर…

जशपुरनगर। एसपी कार्यालय जशपुर से मिली जानकारी के मुताबिक मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है चौकी-करडेगा थाना तपकरा के दूरस्थ ग्राम-बकुना की प्रार्थिया मुक्ति बाई जाति पहाड़ी कोरवा उम्र 27 वर्ष ने थाना उपस्थित होकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि बीते रात्रि में इसकी ननद अनिता को लड़का हुआ था, जिसका छठी मना रहे थे, कार्यक्रम के बाद मेहमान अपने-अपने घर चले गए, रात करीबन 11.00 बजे इसे अपने जेठ किशुन राम के घर के पास हल्ला की आवाज सुनाई दी, जिस पर वह दौड़ते हुए वहाँ पहुँची तब देखा कि उसके पति कृष्णा राम नेगी को इसका जेठ किशुन राम हाथ में पकड़े लकड़ी के डंडे से उसके सिर में मारा जिससे उसका पति वहीं जमीन पर गिर गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। उक्त रिपोर्ट पर थाना-तपकरा में आरोपी किशुन राम के विरूद्ध अप0क्र0 132/2020 धारा 302 भा0द0वि0 कायम कर विवेचना कार्यवाही में लिया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना रात में छठी कार्यक्रम समाप्त होने के पश्चात रात करीबन 11.00 बजे के आसपास मृतक कृष्णाराम नेगी हड़िया के नशे में बड़बड़ाते हुए झगड़ा करने अपने बड़े भाई आरोपी किशुन राम के घर के पास पहुंचा, जिस पर किशुन राम ने झगड़ा से तंग आकर उत्तेजित होकर आवेश में वहीं आंगन में पडे़ डण्डे को उठाकर मृतक के सिर में मार दिया, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। आरोपी किशुन राम के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने पर दिनांक 09.12.2020 को गिरफ्तार कर आज दिनांक 10.12.2020 को न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जशपुर श्री बालाजी राव (भापुसे) के दिशा-निर्देशन व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जशपुर उनैजा खातून अंसारी, एस.डी.ओ.पी. कुनकुरी श्री मनीष कुंवर के मार्गदर्शन में प्रकरण की संपूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी तपकरा उ.नि. बी.एन.शर्मा, सउनि. रामजी साय पैकरा, आर. राजेन्द्र रात्रे, आर. दिनेश यादव, आर.अशोक भगत, आर. भरत साहू एवं आर. विनोद भगत, आर. सूखचरण की सराहनीय भूमिका रही है।

लाइव भारत 36 न्यूज़ फरसाबहार से लखन लाल सिंह ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button