जशपुर जिला

जिला प्रशासन के कार्यवाही खिलाफ सचिव संघ जशपुर ने छेड़ी आंदोलन। जिला अध्यक्ष श्याम बिहारी चौहान ने कहा अगर प्रशासन नहीं सुना तो पुरे जिले के सचिव करेंगे काम बंद कलम बंद… पढ़िए पूरी खबर

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में इन दिनों सचिव संघ के द्वारा लगातार जिला प्रशासन के कार्यवाही के खिलाफ आंदोलन छेड़ा जा रहा है. पिछ्ले कुछ दिन पहले पीडीएस चावल हेराफेरी मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद सचिवों ने काम बंद कलम बंद का आंदोलन करने एसडीएम की ज्ञापन किया था अब सचिव के निलंबन को लेकर जशपुर ब्लॉक के सभी पंचायत सचिवों ने आज से काम बंद कलम बन्द हड़ताल का एलान कर दिया है. यह हड़ताल तबतक चलेगा जबतक की निलंबित सचिव की बहाली फिर से नहीं हो जाती. दिलचस्प बात यह है कि जिला प्रसाशन के कार्यवाही पर लगातार दबाव बनाने के बाद भी जिला प्रशासन इनके विरुद्ध कोई कड़ा रुख अख्तियार नही कर रहा है जिससे इनके हौसले बुलंद है इससे सरकार की छवि को भी खराब कर रहे है.

बता दें कि पूरा मामला जशपुर जनपद अंतर्गत ग्राम घोलेंगे के सचिव को गोठान संचालन में लापरवाही के आरोप में निलंबित कर दिया गया था इस निलंबन के विरोध में जशपुर ब्लॉक इकाई के सचिवों ने मोर्चा खोलते हुए आज से पंचायतों में काम बंद कर दिया है.

सचिव संघ द्वारा जनपद सीईओ जशपुर को ज्ञापन देकर बताया गया है कि गोठान संचालन के लिए कई सारे विभागों को जिम्मेदारी दी गई है. पंचायत के सरपँच को भी गोठान संचालन के दायित्व दिये गए हैं लेकिन केवल पंचायत सचिव को टारगेट करके केवल सचिव के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई अनुचित है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button