महासमुंद

पीएससी प्रतियोगी परीक्षार्थियों के लिए निःशुल्क कोचिंग पुनः शुरू


7 दिसंबर से लगेंगी क्लास नए-पुराने परीक्षार्थी अकादमी में कर सकते है सम्पर्क

महासमुंद 05 दिसम्बर 2020/ अगर आप प्रशासनिक अफसर बनना चाहते हैं, महासमुंद जिला प्रशासन आपके सपने को साकार करने जा रही है। दरअसल, जिला प्रशासन पुनः पीएससी प्रतियोगी परीक्षार्थियों के लिए निःशुल्क कोचिंग क्लास शुरू करने जा रही है। ये क्लास 07 दिसंबर से शुरू होगी। पुराने विद्यार्थी शीघ्र क्लास में उपस्थिति हेतु कोचिंग के समन्वयक को सूचित करंेगे साथ ही नए विद्यार्थी निःशुल्क कोचिंग नवकिरण अकादमी के कार्यालय जिला ग्रंथालय भवन मिनी स्टेडिम परिसर महासमुन्द में आकर अपना पंजीयन करा सकते है। पंजीयन 6 दिसंबर से शुरू है। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए समन्वयक श्री ईश्वर चंद्राकर केे मोबाईल नम्बर 99774-62314 पर सम्पर्क किया जा सकता है।
 मालूम हो कि जिला प्रशासन महासमुंद द्वारा जिला खनिज न्यास मद से 01 नवम्बर 2019 को संचालित निःशुल्क कोचिंग नवकिरण अकादमी के माध्यम से प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले  प्रतिभागियों को पीएससी प्री की कोचिंग देना प्रारंभ किया गया। तब यह दो पालियों प्रथम पाली मॉर्निंग प्रातः 07ः00 बजे से 10ः00 बजे और शाम 04ः00 बजेे से 07ः00 बजे तक में 292 विद्यार्थियों को पीएससी प्री की कोचिंग प्रथम चरण में दी गई। निःशुल्क कोचिंग नवकिरण अकादमी में पीएससी प्री के 275 एवं पीएससी मैंस के 42 कुल 317 विद्यार्थियों को कोचिंग दिया जा रहा था।    
  किन्तु कोरोना महामारी कोविड-19 के कारण मार्च से कोचिंग को सरकारी गाईड लाइन के कारण अस्थाई रूप से बंद कर दिया गया था। जिसे 26 नवम्बर 2020 को छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग 2020 की नोटिफिकेशन आने के बाद तैयारी में जुटे विद्यार्थियों के मांग एवं हित को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर कार्तिकेया गोयल के निर्देशानुसार और नोडल अधिकारी श्री भागवत जायसवाल के मार्गदर्शन में 07 दिसम्बर से पुनः खोला जा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि इस कोचिंग में पीएससी प्री की कक्षा को प्रारंभ किया जा रहा है। पीएससी प्री की तैयारी में जुटे नवकिरण के पुराने अध्ययनरत परीक्षार्थी सहित नए परीक्षार्थियों को कोविड-19 के दिशा – निर्देशों का पालन कर इस कक्षा में शामिल किया जाएगा।

लोचन चौधरी की रिपोर्ट…

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button